scriptदशहरे के अबूझ मुहूर्त पर बाजार रहा गुलजार, खरीदारी के साथ हुई बुकिंग्स भी | Dussehra, Festive Season, Shopping In Festival Season, Udaipur | Patrika News

दशहरे के अबूझ मुहूर्त पर बाजार रहा गुलजार, खरीदारी के साथ हुई बुकिंग्स भी

locationउदयपुरPublished: Oct 06, 2022 03:33:58 pm

Submitted by:

madhulika singh

Dussehra, Festive Season ऑटोमोबाइल एवं इलेक्ट्रानिक्स व अन्य सेक्टरों में भी त्योहारी सीजन में अच्छी बूम रही। अब आगामी दिनों में पुष्य नक्षत्र, धनतेरस और दीपावली पर भी अच्छी बुकिंग्स

automobile.jpg
Dussehra, Festive Season दशहरा पर्व पर एक ओर जहां शहर भर में उल्लास रहा, वहीं शहर के बाजार भी इस मौके पर गुलजार रहे। दशहरे के अबूझ मुहूर्त पर बुधवार को बाजारों में जमकर खरीदारी हुई। इससे व्यवसायियों के चेहरों पर भी खुशी छा गई। खासकर ऑटोमोबाइल एवं इलेक्ट्रानिक्स व अन्य सेक्टरों में भी त्योहारी सीजन में अच्छी बूम रही। अब आगामी दिनों में पुष्य नक्षत्र, धनतेरस और दीपावली पर भी अच्छी बुकिंग्स को देखते हुए बाजार में धन वर्षा होने की संभावना है।
70 गाडि़यों की डिलीवरी, अन्य मुहूर्त के लिए एडवांस बुकिंग

ऑटोमोबाइल्स सेक्टर में दशहरे के अबूझ मुहूर्त पर लोगों ने गाडि़यों की खरीद की। कइयों ने धनतेरस, दीपावली के मुहूर्त के लिए बुकिंग्स कराई। टू-व्हीलर-फोर व्हीलर मार्केट में दशहरे पर कई गाडि़यां डिलीवर की गई। व्यवसायी सतपालसिंह के अनुसार, दशहरे पर करीब 70 गाडि़यों की डिलीवरी की गई। साथ ही धनतेरस के शुभ मुहूर्त के लिए भी लगभग 15 से 20 गाडि़यों की बुकिंग्स की गई।
एलइडी और वॉशिंग मशीन की खूब खरीद

इलेक्ट्रॉनिक्स मार्केट में देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में एलइडी का मार्केट बढ़ा है। साथ ही आधुनिक किचन उपकरणों जैसे माइक्रोवेव ओवन, एअर फ्रायर, इंडक्शन चूल्हे की मांग भी बढ़ी है। व्यवसायी सुरेश जैन के अनुसार, दशहरे पर बाजार अच्छा रहा। एलइडी और वॉशिंग मशीन की खूब खरीद हुई। लोगों ने हाथोंहाथ उत्पाद खरीदे तो कइयों ने आगामी मुहूर्त के लिए बुकिंग्स कराई।
electronics.jpg
दिवाली से वेडिंग सीजन तक दमकता रहेगा ज्वेलरी मार्केट

राजस्थान सर्राफा संघ के संरक्षक इंद्र सिंह मेहता ने बताया कि पिछले दो सालों से जो बाजार सूने थे, वे इस साल ग्राहकों से रोशन हो रहे हैं। ये चमक दिवाली और आने वाले वेडिंग सीजन तक बनी रहेगी। पिछले दिनों सोने-चांदी के भाव काफी कम हुए थे, जिससे कई लोगों ने इसमें निवेश किया। अब फिर से भावों में तेजी आई है, लेकिन ये भाव आने वाले दिनों में फिर कम होंगे। वहीं, जो खरीदार मुहूर्त का इंतजार कर रहे हैं, तो वे बुकिंग्स करा रहे हैं। आने वाले सभी मुहूर्त पुष्य नक्षत्र, धनतेरस,दिवाली आदि के लिए अच्छी बुकिंग्स हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो