scripteducation news अब शिक्षा की नई उड़ान भर सकेंगी बालिकाएं | education news | Patrika News

education news अब शिक्षा की नई उड़ान भर सकेंगी बालिकाएं

locationउदयपुरPublished: Mar 02, 2022 05:56:18 pm

Submitted by:

surendra rao

education news
मेवा की दोनों बहनों का भी हुआ विद्यालय में नामांकन

education news अब शिक्षा की नई उड़ान भर सकेंगी बालिकाएं

education news अब शिक्षा की नई उड़ान भर सकेंगी बालिकाएं

झाड़ोल. अशिक्षा के अंधकार से निकल कर बालिकाएं अब शिक्षा की नई उड़ान भरेगी। उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत मादड़ी के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, पारगिया पाड़ा में बालिका को पढ़ाई छुड़वा कर परिजनों द्वारा मजदूरी के लिए गुजरात भेजने का मामला राजस्थान पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद समाजिक संगठन आदिवासी मंच उदयपुर संज्ञान लेने पहुंचा।
आदिवासी मंच के जिलाध्यक्ष प्रकाश बरण्डा के नेतृत्व में पदाधिकारी जब मेवा के घर संज्ञान लेने पहुंचे तो पिता नशे में धुत मिला और संगठन के कार्यकर्ताओं से भी बदतमीजी करने लगा। वहां से पदाधिकारी विद्यालय पहुंचे और शिक्षक दुर्गाराम मुवाल से बालिका के बारे मे संज्ञान लिया। जिस पर पदाधिकारियों ने जल्द ही बालिका को शिक्षा के लिए संगठन द्वारा गोद लिए जाने का आश्वासन दिया।
प्रकाश बरण्डा ने बताया कि इस क्षेत्र को दुर्गाराम जैसे अध्यापक की जरूरत है जो निस्वार्थ भाव से बिना किसी भेदभाव से गरीब बच्चों की मदद करने के लिए हर तरह से आगे रहते हैं। उम्मीद हैं कि उन्हें देखकर यहां के स्थानीय अध्यापक, अधिकारी, कर्मचारी भी उनके साथ जुड़ेंगे। आदिवासी मंच उदयपुर संगठन हित सेवा संस्थान साथ मिलकर बाल तस्करी को रोकने के लिए उनकी हर संभव मदद लेगा और करेगा। बच्चों की तस्करी, पढ़ाई छुड़वा कर मजदूरी पर भेजने वाले अभिभावकों को सामाजिक पाबंदी लगाकर अधिक से अधिक शिक्षा से जोडऩे का प्रयास किया जाएगा। बाल मजदूरी, बाल तस्करी पर पाबंदी लगाने में प्रशासन की हर संभव मदद करेगा।
………………………….
खटीक समाज ने सौंपा ज्ञापन
वल्लभनगर. खटीक समाज द्वारा जिला कलेक्टर को एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन में बताया कि भाजयुमो जिला महामंत्री हिमांशु बागड़ी तथा पूर्व भाजयुमो जिला अध्यक्ष सनी पोखरना पर हुए जानलेवा हमले में शामिल आरोपियों पर कठोर कार्रवाई की जाए। आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए। ज्ञापन देने वालों में बंटी खटीक, मुकेश खटीक, कुशल खटीक, प्रभु लाल खटीक, सुंदर लाल खटीक, ङ्क्षप्रस खटीक, हिम्मत खटीक, कैलाश खटीक, जगदीश खींची, कालू लाल खटीक, अर्जुन खटीक, महेश खटीक, मुकेश खटीक चेतन खटीक सहित समाज के कई अन्य व्यक्ति मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो