scriptदुआओं में मांगी महामारी से निजात और अच्छी बरसात | Eid celebrate with simplicity | Patrika News

दुआओं में मांगी महामारी से निजात और अच्छी बरसात

locationउदयपुरPublished: Aug 02, 2020 01:52:22 am

Submitted by:

Pankaj

सादगी से मनी ईद, घरों में कुर्बानी की रस्म

दुआओं में मांगी महामारी से निजात और अच्छी बरसात

दुआओं में मांगी महामारी से निजात और अच्छी बरसात

उदयपुर . मुस्लिम समाज ने त्याग, बलिदान और कुर्बानी का पर्व ईद-उल-अजहा सादगी से मनाया। फज्र की नमाज के बाद ईद उल अजहा की नमाज अदा की गई। अमन-चैन, महामारी से निजात और अच्छी बारिश की दुआ मांगी गई। गले मिलकर मुबारकबाद दी। इसके बाद कुर्बानी की रस्म अदा की गई। शहर के मुस्लिम बाहुल इलाकों में उल्लास का माहौल देखा गया।
कोरोना गाइडलाइन के अनुसार इस बार मस्जिदों में नमाज नहीं हो पाई, लेकिन घरों में ही ईबादत का दौर चला। बच्चों में उत्साह का माहौल रहा। समुदायजनों ने कुर्बानी की रस्म के बाद रिश्तेदार, परिवार और जरुरतंदों में तबर्रुक बांटा गया। कुर्बानी के बाद कब्रिस्तान में मरहुमों की कब्र पर अकीदत के फूल पेश कर दुआएं मांगी गई।
बांटी ईद की खुशियां
ईद के मौके पर समाज के पदाधिकारी आईजी बिनीता ठाकुर, जिला पुलिस अधीक्षक कैलाशचंद्र बिश्नोई, कलक्टर चेतनराम देवड़ा से मिले और ईद की मुबारकबाद दी। इस दौरान मुस्लिम महासंघ के संस्थापक अध्यक्ष मोहम्मद बक्ष, मुस्लिम महासंघ राष्ट्रीय महासचिव केआर सिद्दीकी, प्रदेश प्रवक्ता मोहम्मद छोटू कुरैशी, जिला प्रवक्ता कमाल खान, प्रदेशाध्यक्ष मोहम्मद हनीफ, उपाध्यक्ष सैयद दानिश अली, जुबेर खान, तौकिर रजा, याहया शाह, शफी, युसुफ मंसूरी, नासिर मंसूरी आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो