video : Eid Milad Un Nabi 2017: ईद मिलादुन्नबी पर उदयपुर में निकला जुलूसे मोहम्मदी

video : Eid Milad Un Nabi 2017:   ईद मिलादुन्नबी पर उदयपुर में निकला जुलूसे मोहम्मदी

Dhirendra Kumar Joshi | Updated: 02 Dec 2017, 05:33:59 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

ईद मिलादुन्नबी का जश्‍न जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। शहर में जुलूस निकालाा गया।

 

उदयपुर . पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर ईद मिलादुन्नबी का जश्‍न जिलेभर में धूमधाम से मनाया गया। शहर में मुस्लिम समाज ने जुलूस निकालकर पूरी शान-शौकत से जश्न मनाया। इस दौरान सुरक्षा व्‍यवस्‍था के कड़े इंतजाम किए गए थे। जगह-जगह पुलिस का जाब्‍ता तैनात रहा। शहर में शांतिपूर्ण तरीके से ईद मिलादुन्‍नबी का जश्‍न मनाया गया।

शनिवार को जुलूसे मोहम्मदी दोपहर 1.30 बजे अंजुमन चौक से रवाना हुआ। सिंधी बाजार, बड़ा बाजार, घंटाघर, मोती चौहट्टा, हरवेन्जी का खर्रा, हाथीपोल, सिलावटवाड़ी, जाटवाड़ी, नई पुलिया, अम्बावगढ़, चरक छात्रावास, मल्लातलाई होते हुए ब्रह्मपोल स्थित मौलाना हजरत जहीरूलहसन की मजार पहुंचा। जहां चादर चढ़ाई गई। इससे पहले अन्य क्षेत्रों के जुलूस अंजुमन पहुंचे। यहां बड़े वाहनों पर पूर्ण पाबंदी रही। पूर्व संध्या पर शुक्रवार रात को चौक में जलसा हुआ। औलमाओं और अंजुमन तालीमुल इसलाम के बच्चों ने नबी की शान में कलाम पेश किए।

 

 

READ MORE: RAJASTHAN DIGIFEST 2017: आईटी इनोवेशंस के महाकुंभ का उदयपुर में हुआ आगाज, देश भर से जुटीं युवा प्रतिभाएं

 

 

देहलीगेट से हाथीपोल रहा वन-वे
जुुलूस के मद्देनजर पुलिस ने यातायात व्यवस्था में तब्दीली के साथ ही पार्किंग की व्यवस्था की । उपाधीक्षक भंवरसिंह हाड़ा ने बताया कि अंजुमन से निकलने वाले जुलूस से मार्गभर में वाहनों का प्रवेश पूर्णत: निषेध रहेगा। इस दौरान जुलूस में डबोक, प्रतापनगर, आयड़, हिरणमगरी से आने वाले लोगों के वाहन सूरजपोल तांगा स्टैण्ड पर, सवीना (बरकत कॉलोनी), गोवर्धनविलास, बलीचा, खांजीपीर की तरफ से आने वाले लोगों के वाहन आरएमवी रोड पर, पहाड़ा, कालका माता रोड व रूपसागर कच्चीबस्ती से आने वाले वाहन देहलीगेट तैयाबिया स्कूल के पास, चमनपुरा, स्वरूपसागर कच्ची बस्ती, देवाली, बेदला, भुवाणा, सुखेर व चित्रकूटनगर से आने वाले वाहनों की पार्किंग झरिया मार्ग पर, गोगुन्दा की तरफ से आने वाले वाहनों की पार्किंग स्वरूपसागर रोड पर सडक़ के किनारे रहेगी। इस दौरान देहलीगेट से हाथीपोल तक वनवे रहेगा।

Eid Milad un Nabi
Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned