script8 माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू | eight months later, MBBS classes start from December 1 | Patrika News
उदयपुर

8 माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू

– हर विभाग का बनेगा नोडल आफिसर
– 50-50 प्रतिशत विद्यार्थियों को बांटकर बिठाएंगे कक्षाओं में
– मास्क पहनकर बैठना होगा, सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान

उदयपुरNov 29, 2020 / 08:19 am

bhuvanesh pandya

वार्ड में ही मरीजों को मिलेगी जांचों के लिए खाली शीशी

वार्ड में ही मरीजों को मिलेगी जांचों के लिए खाली शीशी

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. इस वर्ष कोरोना के संक्रमण की शुरुआत के साथ ही मार्च माह से बंद हुई एमबीबीएस विद्यार्थियों की कक्षाएं 1 दिसम्बर यानी चार दिन बाद शुरू हो जाएंगी। आरएनटी मेडिकल कॉलेज में इसे लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। कॉलेज में करीब 1 हजार एमबीबीएस विद्यार्थी हैं। इन विद्यार्थियों के लिए कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा पालन करना होगा। कक्षाओं को शुरू करने को लेकर नियमावली तैयार की जा रही है। इसे लेकर नेशनल मेडिकल कमिशन और राज्य के शिक्षा चिकित्सा सचिव इसके आदेश जारी किए हैं।
—–

अब बदल जाएगा नजारा

– कोरोना आने के बाद कॉलेज का पूरा नजारा बदल जाएगा। यहां कक्षाओं में विद्यार्थी आने से पहले सेनेटाइजर्स इस्तेमाल करेंगे। सभी को नियमित मास्क पहनना होगा। साथ ही सोशियल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा।
– सभी के अभिभावकों को इसकी सूचना दी जा रही है वह स्वयं सतर्क रहे। जब से कक्षाएं शुरू हो रही है, तब से उन्हें ये ध्यान रखना होगा कि संक्रमण घर तक नहीं पहुंची।
– प्रत्येक कक्षा में वर्तमान संख्या के आधार पर 50-50 प्रतिशत विद्यार्थी ही प्रत्येक कक्षा में बैठेंगे।

– फिलहाल एमबीबीएस की संख्या को देखते हुए यह निर्देश दिए गए है कि कोरोना के नियमानुसार थ्येारी, प्रेक्टिकल, लाइब्रेरी और होस्टल में भी इसकी पालना करनी होगी। एमबीबीएस विद्यार्थी खाना सभी एक साथ नहीं खा पाएंगे।
—–
हर विभाग में नोडल ऑफिसर बनाएंगे, वह कोरोना के सरकारी प्रोटोकॉल का पालन करवाएगा।
डॉ ललित रेगर, उपाचार्य आरएनटी मेडिकल कॉलेज उदयपुर
—-

Home / Udaipur / 8 माह बाद 1 दिसम्बर से फिर एमबीबीएस की कक्षाएं शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो