scriptउदयपुर के आठ लोगों की बिहार में मौत, गंभीर हादसे का हुए शिकार | Eight people of Udaipur died in Bihar | Patrika News
उदयपुर

उदयपुर के आठ लोगों की बिहार में मौत, गंभीर हादसे का हुए शिकार

बोरवेल का सामान ले जा रहा था ट्रक, जिसके पलटने से नीचे दबे श्रमिक

उदयपुरMay 23, 2022 / 01:24 pm

Pankaj

उदयपुर के आठ लोगों की बिहार में मौत, गंभीर हादसे का हुए शिकार

उदयपुर के आठ लोगों की बिहार में मौत, गंभीर हादसे का हुए शिकार

उदयपुर जिले के खेरवाड़ा क्षेत्र के रहने वाले आठ श्रमिकों की मौत घर से करीब 1800 किलोमीटर दूर एक हादसे में हो गई। अलग—अलग गांव के रहने वाले ये श्रमिक बोरवेल खुदाई में उपयोगी ट्रक पर मजदूरी करते थे। बिहार में हादसे की सूचना खेरवाड़ा क्षेत्र में पहुंची तो हाहाकार मच गया।
जानकारी के अनुसार हादसा नेशनल हाईवे 57 के जलालगढ़ थाना क्षेत्र के दार्जिया बाडी के समीप हुआ। यहां ट्रक पलटते ही लोहे के पानी के पाइपों के नीचे कई मजदूर दब गए, जिससे उनकी मौत हो गई। बोरवेल खुदाई का सामन ले जा रहा ट्रक सड़क किनारे पलट गया। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कुछ लोगों के घायल होने की भी खबर है। चार मृतक खेरवाड़ा के सरेरा, महुवाल, मालिफला गांव के रहने वाले थे, जबकि 4 खेरवाड़ा के ही पाछा, पडला गांव के रहने वाले थे। मौके पर दूसरे तीन घायल भी इसी क्षेत्र के है। बताया गया कि हादसे में ईश्वर लाल, वसु लाल, काबा राम, कांति लाल, हरीश, मणिलाल, दुष्यंत की मौत हुई है। एक अन्य व्यक्ति की भी मौत हुई, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है। ये सभी मजदूर बोरवेल की गाड़ियों के साथ काम करने गए थे। ट्रक पर चालक और सहचालक सहित 16 लोग सवार थे। ज्यादातर लोग ट्रक में लदे पाइपों के ऊपर बैठे हुए थे। ट्रक सिलीगुड़ी से जम्मू कश्मीर की ओर जा रहा था। रातभर के लम्बे सफर के बाद अलसुबह ट्रक चालक को नींद की झपकी लग गई। इस वजह से ट्रक सड़क किनारे पलट गया। जहां ट्रक पलटा, वह जगह सड़क से काफी नीचे थी, ऐसे में श्रमिकों के गिरने के बाद उन पर लोहे के भारी पाइप गिर गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो