जमीन हड़पने की नीयत से छोटे भाई ने किया हमला, खेती के औजार से बड़े भाई की हत्या

पुत्रहीन बुजुर्ग की खातेदारी जमीन उसकी जान की दुश्मन बन गई। जमीन पर कब्जा करने की नीयत से एक बुजुर्ग ने उम्रदराज उसके बड़े भाई पर खेती के औजार (खोडी) से हमला कर उसे हमेशा के लिए चैन की नींद सुला दिया।

खेरोदा। पुत्रहीन बुजुर्ग की खातेदारी जमीन उसकी जान की दुश्मन बन गई। जमीन पर कब्जा करने की नीयत से एक बुजुर्ग ने उम्रदराज उसके बड़े भाई पर खेती के औजार (खोडी) से हमला कर उसे हमेशा के लिए चैन की नींद सुला दिया।

खेरोदा थाना पुलिस ने बताया कि भंवरलाल चौबीसा (75) और उसके भाई जगदीश चौबीसा के बीच लंबे समय से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। भंवरलाल के एक पुत्र था, जो कि अकाल मौत का शिकार हो गया, जबकि परिवार में तीन बेटियां हैं।

पुत्रहीन भाई की स्थिति को जानते हुए छोटा भाई जगदीश उसकी जमीन पर कब्जा करने की नीयत रखता था। पुलिस को दी रिपोर्ट में फुलवंती पुत्र भंवरलाल ने बताया कि जमीन हथियाने की नीयत के बीच शनिवार को खेत पर सिंचाई कार्य कर रहे पिता भंवरलाल पर उसके काका जगदीश ने खोडी से हमला बोल दिया।

जैसे-तैसे कर भंवरलाल ने पहले तो बचाव किया, लेकिन खोडी से सिर पर हुई दूसरी चोट के बाद भंवरलाल वहीं गिर गए। सरसों के खेत में भंवरलाल को बेसुध देख छोटा भाई जगदीश मौके से भाग निकला। सूचना पर फुलवंती ने रिश्तेदारों की मदद से भंवरलाल को चिकित्सालय पहुंचाया। खेरोदा थाने में इसकी सूचना दी, लेकिन सिर में दर्द के बीच परिजन भंवरलाल को लेकर भींडर चिकित्सालय पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

फिर पहुंचे गांव
परिजन फिर से शव को लेकर खेरोदा चिकित्सालय पहुंचे, जहां ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई। इसकी सूचना पर वल्लभनगर उप अधीक्षक हितेश मेहता भी मौके पर पहुंचे। इस बीच पीडि़त परिवार थानाधिकारी रणजीतसिंह से मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए अड़ा था। बाद में पुलिस की समझाइश पर परिजन मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम को राजी हुए। चिकित्सकों के अभाव में शव का सोमवार को भींडर में पोस्टमार्टम होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned