उदयपुर विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ को आवंटित लक्ष्य प्राप्त नहीं करने पर नोटिस जारी

Mukesh Kumar Hinger

Publish: Dec, 08 2017 10:40:12 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
उदयपुर विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ को आवंटित लक्ष्य प्राप्त नहीं करने पर नोटिस जारी

-निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार संचालित विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2018 के लिए बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर सुभाषचन्द्र शर्मा के

उदयपुर . निर्वाचन विभाग राजस्थान जयपुर के निर्देशानुसार संचालित विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2018 के लिए बैठक अतिरिक्त जिला कलक्टर सुभाषचन्द्र शर्मा के निर्देशन में हुई।

 

READ MORE : video: राजस्थान में पहली बार यहां होने जा रही है वर्ल्ड रेसलिंग, द ग्रेट खली खुद देंगे विदेशी रेसलर को रिंग में चुनौती

 

इसमें 153 उदयपुर विधानसभा क्षेत्र में बीएलओ द्वारा किये जा रहे सर्वे कार्य एवं प्राप्त दावे एवं आपत्तियों की समीक्षा हुई। इसमें 153 उदयपुर विधानसभा क्षेत्र में नियुक्त पर्यवेक्षकों को निर्वाचन विभाग द्वारा निर्धारित लक्ष्यों की प्राप्ति अभी तक नहीं करने को लेकर गम्भीरता से लिया गया और संबंधित को शेष समयावधि में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के सख्त निर्देश दिये गये।


शर्मा ने बताया कि निर्देशों के बाद भी प्रगति नहीं देने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी, जिसके लिए स्वयं जिम्मेदार होंगे। बीएलओ को आवंटित लक्ष्य प्राप्त नहीं करने पर नोटिस प्रदान किये गये हैं। शर्मा ने युवा मतदाताओं के नाम सूची में जोडऩे के निर्देश दिए। जो पात्र व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करवाना चाहते हैं वे ऑनलाइन या बीएलओ के माध्यम से अपना नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करने हेतु आवेदन कर सकते हैं।

65 विभागों के कर्मचारी आज सामूहिक अवकाश पर
उदयपुर. विभिन्न मांगों को लेकर प्रदेश के 65 सरकारी विभागों के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। उदयपुर में शिक्षा विभाग सहित विभिन्न विभागीय कर्मचारी संगठनों ने सामूहिक अवकाश की घोषणा की है। ऐसे में शुक्रवार को तमाम सरकारी महकमों में स्थिति असामान्य रहेगी।

 

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति की ओर से कर्मचारी शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। प्रवक्ता यशवन्त पाण्डे ने बताया कि कर्मचारियों की मागों को लेकर विरोध में आक्रोश रैली के बाद अवकाश रखा जाएगा। संयोजक श्यामलाल आमेटा ने बताया कि 11 दिसंबर को जिलास्तर पर जिला संघर्ष समिति की ओर से 48 घण्टे का अनशन किया जाएगा। सत्यवीरसिंह तंवर ने कहा कि 12 दिसंबर को पेन डाउन और कार्य बहिष्कार होगा। संरक्षक मोडीलाल सेम्बारा ने कहा कि 13 को जिला मुख्यालयों पर मध्यावकाश बाद प्रदर्शन होगा।

 

इधर, कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के आव्हान पर राजस्थान राज्य कम्प्यूटर कर्मचारी संघ के कर्मचारी भी शुक्रवार को सामूहिक अवकाश पर रहेंगे। राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत के प्रभारी गोपाल सिंह आसोलिया व रेसला के पुष्पेंद्रसिंह राठौड़ के नेतृत्व में राउमावि बंबोरा, बाउमावि बंबोरा व राउमावि सुलावास में शिक्षक व कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश का निर्णय लिया है। पंचयती राज शिक्षक संघ के शेरसिंह चौहान के नेतृत्व में भी शिक्षक सामूहिक अवकाश पर रहेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned