scriptविद्युत लाइन सडक़ पर गिरी, मची अफरा-तफरी | Electric pole fallen on road, caused havoc | Patrika News

विद्युत लाइन सडक़ पर गिरी, मची अफरा-तफरी

locationउदयपुरPublished: Sep 30, 2018 02:43:33 am

Submitted by:

Manish Kumar Joshi

निजी बस की चपेट में आ जाने से बिजली पोल बीच सडक़ में झुकते ही चालू लाइन सडक़ पर आ गई

electric-pole-fallen-on-road-caused-havoc

विद्युत लाइन सडक़ पर गिरी, मची अफरा-तफरी

कानोड़. विद्युत निगम के बदहाल तंत्र की बानगी शनिवार को बस स्टैण्ड चौराहे पर दिखी। जिस पोल को दस दिन पूर्व निगम ने लगाया उसी पोल की झूलती लाइन एक निजी बस की चपेट में आ जाने से बिजली पोल बीच सडक़ में झुकते ही चालू लाइन सडक़ पर आ गई। जिससे कुछ देर के लिए आवागमन बाधित होने से अफरा-तफरी मच गई। सुबह सात बजे हुई इस घटना के बाद टहलने वालों सहित यात्रियों ने भागकर जान बचाई। गनीमत रही कि कोई बिजली लाइन की चपेट में नहीं आया वरना बड़ा हादसा हो सकता था। दोपहर में विद्युत कर्मियों ने पोल दुरुस्त किया।

गौरतलब है कि गत दिनों सडक़ पर ट्रक की चपेट में झुलती बिजली लाईन आ जाने से बीच बाजार बिजली का पोल गिर गया था, जिससे हादसा टला था, इसके बाद निगम अधिकारियों व कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच दिन भर बिजली बंद कर नया पोल लगाया था, लेकिन अधिकारियों ने इस घटना के बाद भी झूलती लाइन की सुध नहीं ली और घटना के महज पांच दिन बाद ही उसी पोल से जुड़ी दूसरे छोर की बिजली लाइन बाल वाहिनी में उलझ जाने से तीन पोल एक साथ धराशायी हो गए थे । इस घटना के बाद दो दिन तक बिजली बंद रखकर सभी पोल को सुधारा लेकिन रास्तों पर झूलती बिजली लाइन को सुधारने के लिए निगम केवल औपचारिकता पूरी करता दिख रहा है। हाल यह है कि विद्युत निगम के सहायक अभियंता कार्यालय के बाहर ही बिजली लाइन कानोड़-उदयपुर मार्ग पर लटक रही है, जो कभी भी वाहन चालकों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है ।
…..
बस ऊंची होने से लाइन से टकरा गई जिससे बिजली लाइन टूटी। तुलसी अमृत रोड पर बड़े पोल लगवा दिए है। निगम कार्यालय के बाह झूलती लाइन की जानकारी नहीं है। ऐसा है तो जल्द सुधरवाएंगे।
अमित कुमार खण्डेलवाल, जेईएन, विद्युत निगम, कानोड़

किसान दिवस मनाया

निकटवर्ती ग्राम पंचायत पिथलपुरा के राजपुरा गांव में सरकार के राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अन्तर्गत लगाए गई मक्का की फसल का प्रदर्शन हुआ। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक बसंत कुमार, सहायक निदेशक रोशन लाल कुर्डिया ने उन्नत कृषि विधियों व विभागीय योजनाओं की जानकारी दी। निखिलेश मोदी ने उन्नत कृषि में पशुपालन का महत्व बताया। सहायक कृर्षि अधिकारी ओमप्रकाश चौबीसा, कृषि पर्यवेक्षक कैलाश चन्द्र शर्मा, भंवर सिंह शक्तावत ने किसानो की समस्या सुनकर दवाओं के छिडक़ाव संबंधी जानकारी दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो