scriptउदयपुर में बिजली बिल अधिक आने के मामले में हुआ ऐसा कि आप भी पढ़कर हैरान रह जाएंगे  | electricity bill case Chairman of Chamber of Commerce and Assistant Engineer of Power House at udaipur | Patrika News

उदयपुर में बिजली बिल अधिक आने के मामले में हुआ ऐसा कि आप भी पढ़कर हैरान रह जाएंगे 

locationउदयपुरPublished: Aug 23, 2017 10:34:00 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और अजमेर विद्युत निगम लिमिटेड के पावर हाउस प्रथम की सहायक अभियंता में बिल ज्यादा आने की बात को लेकर बहस हो गई।

electricity bill case


उदयपुर. चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष और अजमेर विद्युत निगम लिमिटेड के पावर हाउस प्रथम की सहायक अभियंता में बिल ज्यादा आने की बात को लेकर बहस हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि कार्यालय में भाजपा कार्यकर्ताओं सहित चैम्बर से जुड़े व्यवसायी और अन्य लोग एकत्रित हो गए। आखिर एईएन को एपीओ करने के बाद ही मामला शांत हो पाया।

जानकारी के अनुसार चैबर ऑफ कॉमर्स और नगर निगम निर्माण समिति के अध्यक्ष पारस सिंघवी की उदियापोल स्थित होटल का बिल करीब पौने दो लाख रुपए आया। बिल अधिक आने की शिकायत लेकर सिंघवी पावर हाउस प्रथम कार्यालय पहुंचे तो वहां सहायक अभियंता सपना जैन से उनकी बहस हो गई। इस पर सिंघवी ने भाजपा और चैम्बर के ग्रुप में मैसेज चलाया और एवीवीएनएल के अधिकारियों को शिकायत की। कुछ देर में मौके पर भाजपा के कार्यकर्ता और चैम्बर के लोग पहुंच गए। सभी ने सहायक अभियंता को एपीओ करने की मांग की।
इधर एवीवीएनएल के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मौजूद लोगों से बात कर एमडी से सलाह करने के बाद सहायक अभियंता को एपीओ किया गया।
मौके पर उपमहापौर लोकेश द्विवेदी, भाजपा मीडिया प्रभारी चंचल अग्रवाल, जिनेंद्र शास्त्री, अजय पोरवाल, राकेश जैन, जगदीश मेनारिया, गणेश डागलिया सहित भाजपा और चैम्बर के अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद थे। कार्यालय में माहौल गर्म होने की सूचना पर सूरजपोल थाने से जाब्ता भी मौके पर पहुंचा।
मैडम ने अभद्र व्यवहार किया
सहायक अभियंता ने मेरे साथ अभद्र व्यवहार किया। मुझे चोर कहने के साथ ही कई आरोप लगाए। बिल ज्यादा आने का कारण जानने पहुंचने वाले उपभोक्ता के साथ एेसा व्यवहार उचित नहीं है।
पारस सिंघवी, अध्यक्ष, चैबर ऑफ कॉमर्स

उपभोक्ताओं ने लगाया आरोप
यहां पहुंचने पर सहायक अभियंता तो नहीं मिली, लेकिन जो लोग मिले उन्होंने बताया कि सहायक अभियंता का व्यवहार उपभोक्ता के प्रति सही नहीं है। एेसे में एमडी से बात कर उन्हें एपीओ किया गया।
सुशील कुमार सिन्हा, अधीक्षण अभियंता

लोड बढ़ाने की बात पर भडक़े


उनका बिल गलत था। कार्यालय आने पर मैंने उनसे कहा कि आपने जो फाइल जमा करवा रखी है उसका डिमांड नोटिस जमा करवा दो। इसके बाद बिल में करेक्शन कर देंगे। उनकी होटल का लोड कई वर्षों से ज्यादा चल रहा है। एेसे में आए दिन मीटर जल जाता है। करीब दो माह पूर्व भी मीटर जलने की शिकायत आने पर लोड चैक किया गया। यहां २२ किलोवाट की जगह ३५ किलोवाट का लोड चल रहा है। मीटर बदलने के साथ ही लोड बढ़वाने के लिए फाइल लगवाई। फाइल का डिमांड नोटिस निकले लंबा समय हो गया लेकिन डिमांड जमा नहीं करवाई गई है।
सपना जैन, सहायक अभियंता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो