scriptEncroachment case in Champabagh: NSUI workers met the Divisional Commi | चम्पाबाग में अतिक्रमण प्रकरण: संभागीय आयुक्त से मिले एनएसयूआई कार्यकर्ता | Patrika News

चम्पाबाग में अतिक्रमण प्रकरण: संभागीय आयुक्त से मिले एनएसयूआई कार्यकर्ता

अवैध निर्माण कार्यों पर कार्रवाई की मांग

उदयपुर

Published: December 18, 2021 05:43:44 pm

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय की चम्पाबाग की बेशकीमती जमीन पर भू माफियाओं के कब्जे हटाने व अवैध निर्माण के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को लेकर अब छात्र संगठन भी आगे आने लगे हैंं। शुक्रवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) के सदस्यों ने प्रदेश महासचिव मोहित नायक के नेतृत्व में संभागीय आयुक्त राजेन्द्र भट्ट से मिलकर चम्पाबाग प्रकरण में कड़ी कार्रवाई की मांग की। आयुक्त भट्ट के समक्ष रखी मांगों में उल्लेख किया गया कि इस भू भाग पर कई अवैध प्रकार के निर्माण व व्यावसायिक गतिविधियां जारी है। पूर्व में नगर निगम आयुक्त, जल विभाग, डीआईजी स्टाम्प, बिजली निगम से भी कार्रवाई को लेकर आग्रह किया था लेकिन इसके बाद भी कोई कदम नहीं उठाए गए। उन्होंने आयुक्त से अवैध निर्माण कार्यों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। नायक ने बताया कि वहां पर कई वाटिकाएं हैं, जहां अभी भी अवैध निर्माण जारी है। कोई भी कार्रवाई करने के लिए अपनी जवाबदेही तय नहीं कर पा रहे हैं।
-----
चम्पाबाग में अतिक्रमण प्रकरण: संभागीय आयुक्त से मिले एनएसयूआई कार्यकर्ता
चम्पाबाग में अतिक्रमण प्रकरण: संभागीय आयुक्त से मिले एनएसयूआई कार्यकर्ता
किस आधार पर दिए अवैध कनेक्शन
आयुक्त भट्ट से छात्र नेताओं ने आग्रह किया कि अवैध निर्माणों से तत्काल जल व बिजली कनेक्शन हटाए जाए। यहां उन्हें किस आधार पर जल व बिजली कनेक्शन दिए गए हैं। छात्र नेताओं ने यहां चल रहे निर्माण कार्य तत्काल रुकवा कर वहां एेसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।
-------

मोहनलाल सुखाडि़या विश्वविद्यालय के स्वामित्व वाली चम्पाबाग स्थित 14.59 हेक्टेयर भूमि बेशकीमती जमीन पर अवैध कब्जे होने को लेकर उच्च शिक्षा के संयुक्त सचिव डॉ फिरोज अख्तर ने जिला कलक्टर चेतन देवड़ा से जानकारी मांगी है। अख्तर ने कलक्टर देवड़ा को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि भूमि के अतिक्रमण के सम्बन्ध में जरूरी कार्रवाई कर विभाग को सूचना दी जाए। इससे पूर्व कार्रवई के लिए लिखा गया था, जिसकी सूचना सरकार को अब तक नहीं मिली है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

CM चन्‍नी का बड़ा आरोप, जाते-जाते ईडी के अफसरों ने कहा, ‘PM का दौरा याद रखना’भारत विरोधी कंटेंट चलाने वाले यूट्यूब चैनलों के खिलाफ होगा एक्शन- अनुराग ठाकुरभारत ने निर्धारित अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर बैन 28 फरवरी तक बढ़ायाभाजपा की स्टार प्रचारकों की लिस्ट से 8 महत्वपूर्ण नेता और केंद्रीय मंत्री गायब, BJP ने साइड कर दिया?अपर्णा यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य की बेटी को BJP ने बनाया पोस्टर Girlकल होगा Toyota का धमाका! नए सेग्मेंट में एंट्री के साथ लॉन्च होगी नई पिक-अप Hilux, जानिए क्या है इसमें ख़ासविराट कोहली बोले-'जब पापा की मौत हुई, तब मेरी आंखों में आंसू नहीं थे'इंटरनेट के बिना ट्रांसफर करना चाहते हैं पैसा, फॉलो करें ये आसान तरीका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.