scriptसड़क किनारे हटाए अवैध कब्जे | encroachment removed along the road | Patrika News

सड़क किनारे हटाए अवैध कब्जे

locationउदयपुरPublished: Nov 15, 2019 12:18:01 pm

Submitted by:

surendra rao

अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा

encroachment removed along the road

सड़क किनारे हटाए अवैध कब्जे

उदयपुर. झाड़ोल. निकटवर्ती ग्राम पंचायत गोदाणा में दूसरे दिन शुक्रवार को भी अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी रहा। गोदाणा से नयारहट मार्ग पर सड़क किनारे अवैध कब्जे को हटाते हुए मौके से गोबर की रोडिय़ां हटाई गई। अवैध तौर पर डाले गए पत्थरों का भी सफाया किया गया। कार्रवाई के दौरान सरपंच धर्मचन्द खरवड, ग्राम विकास अधिकारी राजेन्द्र यादव, वार्डपंच गोपाल पण्डित, रोशन सुथार, नारायणलाल जोशी, शीतलसिंह झाला, गणेश सुथार, भगवतीलाल सेन समेत कई ग्रामीण मौजूद थे।
सलूम्बर को बनाएं जिला
सलूम्बर . जिला संघर्ष समिति एवं नगर वासियों ने गुरुवार को सलूम्बर को जिला बनाने एवं सलूम्बर उदयपुर मार्ग को क्षेत्रवासियों के लिए टोल मुक्त करने को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार नारायण लाल जीनगर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि उपखंड वासी करीब 30-40 वर्षों से सलूम्बर को जिला बनाने के लिए मुख्यमंत्री से मिले हैं। वर्तमान में चिकित्सा, अध्ययन, अदालत एवं प्रशासनिक कार्य को लेकर जिला मुख्यालय 72 किलोमीटर दूर उदयपुर जाना-आना पड़ता है।
इसके लिए रोडवेज सहित प्राइवेट साधनों में ६0 से 85 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। इधर, आदिवासी बाहुल्य उपखंड क्षेत्रवासियों को सलूम्बर उदयपुर स्टेट हाईवे पर दो स्थानों पर टोल देना पड़ रहा है। बता दें, उपरोक्त रोड पर डाया जलाशय से लेकर ओड़ा गांव के स्कूल तक रोड का निर्माण नहीं होने के बावजूद पुरानी टूटी रोड का टोल लिया जा रहा है जो उचित नहीं है। इसी तरह, सलूम्बर उदयपुर रोड पर खेराड़ के पास व धोल पाटी में टोल वसूल किया जा रहा है जो सरासर अनुचित है। वर्तमान में सलूम्बर से तीन रोड निकलते हैं जिसमें एक उदयपुर, दूसरा भीण्डर व तीसरा बांसवाड़ा। तीनों रोड पर सलूम्बर से निकलते ही टोल प्लाजा आ जाता है।
इसे लेकर संघर्ष समिति व क्षेत्रवासियों ने ज्ञापन के जरिए बताया कि यथाशीघ्र सलूम्बर उपखंड को जिला बनाया जाए। साथ ही टोल मुक्त करने की दिशा में भी सकारात्मक पहल की जाए। अन्यथा संघर्ष समिति एवं क्षेत्र वासियों की तरफ से उग्र आंदोलन या न्यायालय की शरण लेनी पड़ेगी जिसकी समस्त जिमेदारी प्रशासन की रहेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो