उदयपुर में यहां सरकारी जमीन से केबिन को हटवाते हुए अतिक्रमियों को किया बेदखल, पत्रिका ने उठाया था मामला

उदयपुर में यहां सरकारी जमीन से केबिन को हटवाते हुए अतिक्रमियों को किया बेदखल, पत्रिका ने उठाया था मामला

Madhulika Singh | Updated: 20 Jun 2019, 05:38:05 PM (IST) Bhatewar, Udaipur, Rajasthan, India

वल्लभनगर Vallabhnagar उपखण्ड कार्यालय के सामने सरकारी जमीन से अतिक्रमण Encroachment हटवाकर यात्री प्रतीक्षालय को मुक्त करवाया

हेमन्त गगन आमेटा/वल्लभनगर. वल्लभनगर उपखण्ड मुख्यालय कार्यालय के सामने वल्लभनगर-मावली मुख्य मार्ग के पास यात्री प्रतीक्षालय के बाहर प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा अतिक्रमण encroachment करके रखे गए केबिनों को लेकर वल्लभनगर vallabhnagar तहसीलदार संदीप अरोड़ा ने कार्यवाही करते हुए क्रेन की सहायता से केबिनों को हटवाकर उक्त प्रभावशाली व्यक्तियों को बेदखल कर दिया। जिसमेंं कई सालों से अतिक्रमण की भेंट चढ़े यात्री प्रतीक्षालय को मुक्त करवाया गया। इससे तहसील कार्यालय में विभागीय कार्यो को लेकर आने जाने वाले विभिन्न गांवोंं के लोगोंं के लिए प्रतीक्षालय में ठहरने के लिए उनको सुविधा मिल पाएगी। ज्ञात रहे कि तहसील कार्यालय के सामने शीतला माता ट्रस्ट की जमीन के बाहर सरकारी 18 बिस्वा जमीन पर प्रभावशाली व्यक्तियों ने अतिक्रमण करते हुए बड़े बड़े केबिन लाकर रख दिए थे। जिसमे स्टाम्प वेंडर, फोटो स्टेट, चाय-पानी सहित कई व्यवसाय बिना रोक टोक संचालित हो रहे थे। इसके कारण केबिन के पीछे ग्राम पंचायत वल्लभनगर द्वारा लाखो रूपये खर्च करके बनाया गया यात्री प्रतीक्षालय भी अतिक्रमण की भेंट चढ़कर किसका नियमित उपयोग नही हो रहा था। इस वजह से तहसील कार्यालय में आने वाले आस पास के गांवो के साथ दूर दराज के लोगो को समस्या होकर तहसील कार्यालय परिसर में बैठने के लिए विवश होना पड़ रहा था। इस समस्या को लेकर वल्लभनगर के ग्रामीणों ने विरोध करते हुए तत्कालीन तहसीलदार को ज्ञापन देते हुए यात्री प्रतीक्षालय के बाहर सरकारी जमीन से अतिक्रमण मुक्त कर केबिन हटवाने की पुरजोर से मांग की थी। इस पर राजस्थान पत्रिका ने भी आमजन की समस्या को देखते हुए प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी। लेकिन प्रशासन के द्वारा उक्त केबिन को नही हटाया गया। इसके बाद समय समय पर पत्रिका ने खबरेंं प्रकाशित कर अधिकारियोंं का ध्यान आकर्षित किया था। इसके बाद वल्लभनगर तहसीलदार संदीप अरोड़ा ने आमजन की समस्या पर त्वरित संज्ञान लेते हुए अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही करने के लिए मौके पर पहुंचे। जिसमेंं ग्राम पंचायत द्वारा हाइड्रो क्रेन सहित साधन सुविधा उपलब्ध करवाते हुए केबिनों को हटवाकर सरकारी जमीन एवं प्रतीक्षालय को अतिक्रमण से मुक्त करवाया गया। इस दौरान तहसीलदार संदीप अरोड़ा, पटवारी राहुल बाथवी, सरपंच रूपगिरी गौस्वामी सहित प्रशानिक अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned