scriptEnjoyed kite flying, the echo of satolis | उठाया पतंगबाजी का लुत्फ, सितोलियों की गूंज | Patrika News

उठाया पतंगबाजी का लुत्फ, सितोलियों की गूंज

उठाया पतंगबाजी का लुत्फ, सितोलियों की गूंज

उदयपुर

Published: January 14, 2022 10:34:31 pm

उठाया पतंगबाजी का लुत्फ, सितोलियों की गूंज

हर्षोल्लास से मनाई मकर संक्रांति

श्रद्धालुओं ने खूब किया दान
उदयपुर. मकर संक्रांति शुक्रवार को कोरोना गाइडलाइंस की पालना के साथ सादगी से मनाई गई, वहीं शनिवार को भी यह पर्व मनाया जाएगा।
उठाया पतंगबाजी का लुत्फ, सितोलियों की गूंज
उठाया पतंगबाजी का लुत्फ, सितोलियों की गूंज
मंदिरों में हुए विशेष दर्शन
मंदिरों में ठाकुरजी को विशेष शृंगार धराए गए। जगदीश मंदिर में ठाकुरजी को पीले वस्त्रों का शृंगार धराया गया। दर्शनार्थियों के लिए विशेष व्यवस्था की गई। मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखते हुए ही दर्शनार्थियों का प्रवेश दिया। वहीं, अन्य मंदिरों में भी इसी तरह की व्यवस्था रही। वहीं गायों को रिजका खिलाया गया। साथ ही याचकों को भी वस्त्र व अनाज का दान किया गया। संक्रांति पर परम्परागत रूप से मेवाड़ में खेले जाने वाले सितोलिया, पतंगबाजी, मारदड़ी, क्रिकेट आदि का भी लोगों ने मजा लिया। गली-मोहल्लों व बाग बगीचों में बच्चे, बडे़, युवाओं व महिलाओं की टोलियां सितोलिया खेलते देखे गए। अनेक लोगों ने पंतगें भी उड़ाई।
मकरविलक्कू पर्व पर हुआ विशेष शृंगार
वहीं मकरविलक्कू पर्व पर शुक्रवार को शोभागपुरा ज्योतिनगर स्थित अयप्पा मंदिर में भगवान अयप्पा का विशेष शृंगार किया गया व शाम को मंदिर में दीपक जलाकर मंदिर को सजाया गया। मकर संक्रांति पर्व पर विशेष पूजा-अर्चना की गई।
.मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन

उदयपुर मार्बल एसोसिएशन एवं प्रोसेसर्स समिति के संयुक्त तत्वावधान में मकर संक्रांति पर्व कोरोना गाइडलाइन के तहत फील्ड क्लब में मनाया। उदयपुर मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष पंकज गंगावत ने बताया कि दोनों एसोसिएशन के मध्य मैत्री क्रिकेट मैच हुआ। आशीष कटारिया एकादश एवं कपिल सुराणा एकादश के बीच मैच हुआ। कपिल सुराणा एकादश ने 210 रन बनाए। आशीष कटारिया एकादश को 99 रन से हार का सामना करना पड़ा। एसोसिएशन सचिव रमेश जैन ने बताया कि मकर संक्रांति पर्व मार्बल परिवार द्वारा मार्बल खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। प्रोसेसर समिति अध्यक्ष राजेश खमेसरा ने बताया कि क्रिकेट प्रतियोगिता का ही आयोजन किया गया, इसमें उदयपुर मार्बल प्रोसेसर्स समिति की टीम विजेता रही।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.