पूर्व सीएम राजे का बार-बार फोन था तब भर्ती हुए विधायक, बेटा बोला मेडम ने सुबह-शाम संभाला

धरियावद विधायक की कोरोना से मौत

By: Mukesh Kumar Hinger

Published: 20 May 2021, 04:47 PM IST

मुकेश हिंगड़/दिलीप कोठारी
उदयपुर/धरियावद. विधायक गौतम लाल मीणा को संभालने में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कोई कसर नहीं छोड़ी। स्वयं राजे के बार-बार फोन पर ही विधायक अस्पताल पहुंचे। यहीं नहीं उसके बाद भी उन्होंने सुबह-शाम उनके बेटे से फोन पर विधायक की तबियत को लेकर अपडेट लिया। डॉक्टरों तक से बातचीत की।

विधायक गौतमलाल मीणा के निधन से धरियावद-लसाडिय़ा क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई। उनके निधन पर भाजपा ने कहा कि पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है। विधायक जब से अस्वस्थ हुए तब से पूर्व सीएम वसुंधरा राजे उनसे व परिवार से फोन पर सम्पर्क में थी। राजे ने जब विधायक उदयपुर भर्ती होने आ रहे थे तब ही फिर फोन पर उनके बेटे को पूछा था कि अस्पताल भर्ती होने जल्दी निकले तो बेटे ने कहा रास्ते में ही है।
राजे उदयपुर में डॉक्टरों से भी लगातार सम्पर्क में थी। नियमित उनके स्वास्थ्य को लेकर सम्पर्क में थी। विधायक के बेटे पूर्व प्रधान कन्हैयालाल मीणा ने बताया कि वसुंधराजी का सुबह-शाम उनके पास फोन आता था और पिताजी की तबियत को लेकर जानकारी ले रही थी।
जब विधायक को उदयपुर में भर्ती कराया गया तब से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी नियमित चिकित्सकों से विधायक की सेहत को लेकर अपडेट ले रहे थे। कन्हैयालाल ने कहा कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. सतीश पूनिया, प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर व विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने भी फोन पर अपडेट लिए थे।
बता दें कि धरियावद तहसील में फैले संक्रमण की रोकथाम को लेकर प्रयासरत थे। पिछले दिनों ही उन्होंने विधायक मद से ऑक्सीजन एवं कोरोना मरीज के लिए विभिन्न सुविधाओं को लेकर धरियावद में ऑक्सीजन जनरेटरर प्लांट को लेकर 35 लाख रूपये की स्वीकृति प्रदान की थी, किसी को यह नहीं पता था कि विधायक को ही कोरोना घेर लेगा। मीणा ने कोरोना महामारी के बीच धरियावद विधानसभा की तहसीलों में बेहतर चिकित्सा के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर एवं एम्बुलेंस आदि की भी स्वीकृति दी थी।

Corona virus
Show More
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned