video : कलक्टर बोले-खुदी सडक़ों से उदयपुर की छवि हो रही खराब, यूआईटी व न‍िगम को द‍िए ये न‍िर्देश

Mukesh Hingar

Publish: Jan, 13 2018 05:55:25 PM (IST)

Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर . शहर में सडक़ों की खुदाई से परेशान शहरवासियों के दर्द को जिला कलक्टर बिष्णुचरण मल्लिक ने भी समझा। मल्लिक ने माना कि इस तरह खुदी सडक़ों से लेकसिटी की छवि पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

शहर की कॉलोनियों, मुख्य सडक़ों और चौराहों पर जगह-जगह खुदी सडक़ों से शहरवासियों एवं पर्यटकों के यातायात में असुविधाओं हो रही है। जिला कलक्टर मल्लिक ने सख्त रवैया अपनाते हुए शुक्रवार को नगर निगम आयुक्त सिद्धार्थ सिहाग एवं यूआईटी सचिव रामनिवास मेहता को पत्र लिखकर दिशा-निर्देश जारी किए है। इसमें सडक़ कटिंग करने वाली एजेन्सी, उस सडक़ से संबंधित विभाग जैसे नगर निगम, नगर विकास प्रन्यास से पूर्व में अनापत्ति प्राप्त करेंगे, एजेन्सी सडक़ कटिंग स्थल पर ‘कार्य प्रगति पर है’ का बोर्ड एवं ट्रॉफिक रिफ्लेक्टर लगाएगी।

केबलें नहीं कटे इसका रखे ध्यान

सडक़ के नीचे विभिन्न विभागों यथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, अजमेर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, भारत संचार निगम लिमिटेड, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग आदि की पाइप लाइन, केबल को नुकसान नहीं पहुंचे इसके लिए आवश्यक मार्गदर्शन के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी को कार्यस्थल पर उपस्थित रहना होगा।

100 मीटर से ज्यादा न हो सडक़ों की कटिंग

कलक्टर ने निर्देश दिए कि किसी भी स्थिति में एक बार में 100 मीटर से ज्यादा सडक़ की कटिंग नहीं हो तथा कार्य पूर्ण होने पर उस 100 मीटर सडक़ की मरम्मत करने के उपरान्त ही आगे की सडक़ की कटिंग की जाए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned