scriptइस मंच पर दिखा आकर्षक नजारा: अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के बीच कलाकृतियों की प्रदर्शनी ने लोगों का जीता दिल | Exhibition of art artists among international artists won the hearts o | Patrika News

इस मंच पर दिखा आकर्षक नजारा: अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के बीच कलाकृतियों की प्रदर्शनी ने लोगों का जीता दिल

locationउदयपुरPublished: Feb 28, 2019 11:16:08 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

-अंतरराष्ट्रीय शिविर का समापन

udaipur

इस मंच पर दिखा आकर्षक नजारा: अंतरराष्ट्रीय कलाकारों के बीच कलाकृतियों की प्रदर्शनी ने लोगों का जीता दिल

उदयपुर. मोहनलाल सुखाडिय़ा विश्वविद्यालय में इन्टरनेशनल आर्ट सिम्पोजिया ‘स्प्रिंग उदयपुरÓ का समापन प्रतिभागी चित्रकारों की कलाकृतियों की प्रदर्शनी के साथ हुआ। स्क्रेप आर्ट शिविर के कलाकारों ने भी इस मंच के माध्यम से उनके कलाकर्म का प्रदर्शन किया। सिम्पोजिया के आयोजन सचिव व दृश्य कला विभाग अध्यक्ष प्रो. हेमन्त द्विवेदी ने बताया कि शिविर में 10 कलाकारों ने स्क्रेप मटेरियल से कलाकृतियां बनाई। आयोजन दृश्य कला विभाग के पाठ्यक्रमों के 50 वर्ष पूर्ण होने पर एक उत्सव स्वरूप आयोजित होगा। विभाग के बीए और एमए के 50 साल पुराने विद्यार्थियों की उपस्थिति सर्वाधिक रोमांचकारी रही। इन वरिष्ठ प्रतिभागियों ने शिविर के युवा कलाकारों और विद्यार्थियों को प्रोत्साहित किया।
शिविर में मोरेक्को से योसेफ एल, कोरिया से क्लेमेक्ंस सोऊ और डेनमार्क से केथराइन कार्लसून ने इन्टरनेशनल आर्टिस्ट के तौर पर शिरकत की।
प्रो. श्याम शर्मा (पटना), सोमनाथ मैथी (कोलकाता), विद्यासागर उपाध्याय (जयपुर), तेजेन्द्र कण्डा (दिल्ली), हिम चटर्जी (शिमला), कनु पटेल (आनंद), चरण शर्मा, (मुंबई), किशन सोनी, (झांसी), संजय कुरहे (नागपुर), ऋतु सिंह (मुंबई) के साथ ही विभाग के 25 पूर्व विद्यार्थियों ने कलाकृतियां बनाई। मूर्तिकारों में भूपेश कावडिय़ा, हंसराज, अर्पित, अलय और ताहिर मर्चेन्ट ने आंमत्रित कलाकार के तौर पर अपनी कला का प्रदर्शन किया। समापन सत्र में प्रो. हेमन्त द्विवेदी ने प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि इस अवसर पर प्रो. मदन सिंह राठौड़, डॉ. धर्मवीर वशिष्ठ, शाहिद परवेज और डॉ. दीपिका माली सहित अनेक संकाय सदस्य, शोधार्थी और विद्यार्थी उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो