बारुद के टोंटे से धमाका, हाथ- पैर उड़े

बारुद के टोंटे से धमाका, हाथ- पैर उड़े
बारुद के टोंटे से धमाका, हाथ- पैर उड़े

Surendra Singh Rao | Updated: 16 Sep 2019, 01:44:59 AM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

(admitted in hospital)
गंभीर हालत मेंे उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती

उदयपुर.सराड़ा. सराडा थाना क्षेत्र के कातनवाड़ा के समीप गरगल नदी पुलिया पर पत्थर तोडऩे के बारुदी टोंटे से मछलियों का शिकार करते समय हाथ में ब्लास्ट हो जाने से एक व्यक्ति के दोनों हाथ व एक पैर धमाके में उड़ गए।
परसाद थाना क्षेत्र के खेरकी नाल निवासी हीरा (४५ )पुत्र मोगा मीणा पुलिया पर बैठकर बारुद सुलगाकर मछलियों का शिकार करने का प्रयास कर रहा था तभी अचानक सुलगा हुआ बारुद हाथ में ही फट गया, जिससे उसका बायां हाथ कोहनी के नीचे से, दाएं हाथ के कलाई के नीचे से तथा पैर घुटने के नीचे की तरफ से चिथड़े उड गए ।
पुलिस ने गंभीर हालत में एम्बुलेंस से उसे चावण्ड हॉस्पिटल पहुचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रैफर किया गया। युवक को उदयपुर के महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया है।
गौरतलब है कि सराड़ा क्षेत्र में जलाशयों में पानी की आवक के साथ मछलियों का अवैध शिकार जोरों पर है। मछलियां मारने के लिए लोग जिन्दगी जोखिम में डालने से भी नहीं चूक रहे हैं। पिछले दिनों सराडा ब्लॉक के ही जूनीझर के समीप बारुद से ही मछलियां मारते समय ब्लॉस्ट से जावर माइन्स थाना क्षेत्र के पलूणा निवासी युवक की मौत हो गई थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned