दो साल बाद शुरू होगा फलासिया बीईओ दफ्तर, पत्रिका के प्रयास लाए रंग

दो साल बाद शुरू होगा फलासिया बीईओ दफ्तर, पत्रिका के प्रयास लाए रंग

Hansraj Sarnot | Updated: 06 Dec 2017, 02:07:31 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

दो साल पहले अस्तित्व में आए फलासिया ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय की हालत सुधरने वाली है। पत्रिका के प्रयास रंग लाए

फलासिया. दो साल पहले अस्तित्व में आए फलासिया ब्लॉक शिक्षा अधिकारी (बीईओ) कार्यालय की हालत सुधरने वाली है। विभाग और जनप्रतिनिधियों के ध्यान नहीं देने पर क्षेत्र के शिक्षकों ने अपने स्तर पर बुधवार को इसके उद्घाटन की तैयारियां की हैं। कार्यक्रम में क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को भी बुलाया है। पुराने उपतहसील भवन में फलासिया ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय का उद्घाटन होगा। समारोह में झाड़ोल विधायक हीरालाल दरांगी, फलासिया प्रधान सदन देवी, जिला शिक्षा स्थायी समिति अध्यक्ष भंवरसिंह पंवार, भाजपा मंडल अध्यक्ष रतनलाल गुर्जर सहित शिक्षा विभाग की ओर से डीडी शिवजी गौड़, जिला शिक्षा अधिकारी नरेश डांगी, उर्मिला वैष्णव के अलावा ब्लॉक स्तरीय अधिकारी शामिल होंगे। बता दें कि राजस्थान पत्रिका ने इस मसले पर सिलसिलेवार खबरें प्रकाशित की थीं। शिक्षकों ने बताया कि लगातार मांग करने और साधारण सभा में हंगामे के बावजूद कार्यालय शुरू करने की दिशा में गंभीर कदम नहीं उठाए गए। यह देख शिक्षकों ने यह यह जिम्मा ले लिया। उपतहसील भवन के रंगरोगन सहित अन्य व्यवस्थाएं भी अपने स्तर पर की हैं।

 

READ MORE: उदयपुर में शिल्पग्राम उत्सव का आगाज...लोकोत्सव के लिए सजने-संवरने लगा शिल्प ग्राम

 

इसलिए पड़ी जरूरत
फलासिया में बीईओ कार्यालय स्थापित नहीं होने से शिक्षकों व अधिकारियों को हर रोज परेशानियों का सामना करना पड रहा था। नोडल अधिकारियों की बैठक सहित अन्य मीटिंग्स झाड़ोल में ही बुलाने से डैया, अंबासा, गरणवास सहित फलासिया क्षेत्र के शिक्षकों को 60 से 180 किलोमीटर तक का फेरा लगाना पड़ता था। इसके अलावा फलासिया ब्लॉक के 200 से ज्यादा स्कूलों के समय-समय पर भौतिक अवलोकन सहित अन्य कामों में भी परेशानियां आती रही थीं। दो साल पहले पत्रिका ने नवसृजित कार्यालय एवं पद के बदतर हालात की ओर ध्यानाकर्षण किया था। तब फलासिया पंचायत समिति की साधारण सभा में जनप्रतिनिधियों ने हंगामा करते हुए फलासिया सहित झाड़ोल बीईओ को फलासिया में ही कार्यालय संचालन के निर्देश देते हुए चाबी सौपकर प्रस्ताव पारित किया था। बीईओ ने दीपावली बाद कार्यालय शुरू करने का आश्वासन भी दिया, किंतु मामला फिर ठंडे बस्ते में चला गया था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned