scriptउदयपुर में दिव्यांगों के जीवन में खुशियों के रंग भरने के लिए होगा फैशन एवं टेलेंट शो, मंच पर दिखेगा दिव्यांगों का जलवा | Fashion Talent Show in udaipur | Patrika News

उदयपुर में दिव्यांगों के जीवन में खुशियों के रंग भरने के लिए होगा फैशन एवं टेलेंट शो, मंच पर दिखेगा दिव्यांगों का जलवा

locationउदयपुरPublished: Dec 01, 2017 08:59:43 am

Submitted by:

-नारायण सेवा संस्थान का आयोजन, पेरालिम्पिक स्वर्ण पदक विजेता देवेन्द्र झाझरिया का मिलेगा सान्निध्य
 

Fashion Talent Show in udaipur
उदयपुर . दिव्यांगजनों के जीवन में खुशियों के रंग भरने और उनमें निहित प्रतिभा से आमजन को रूबरू कराने के प्रयोजन से ‘दिव्य-2017’ फैशन एंड टेलेंट शो का आयोजन होगा। विश्व दिव्यांग दिवस की पूर्व संध्या पर नारायण सेवा संस्थान की ओर से शहर में पहली बार हो रहे इस अनूठे शो का आयोजन निगम स्थित सुखाडिय़ा रंगमंच पर शनिवार शाम पांच बजे से होगा।
READ MORE : राशन उपभोक्ताओं के लिए खुशखबर..अगर राशन नहीं मिल रहा हो तो व्हाट्सएप पर दर्ज कराएं शिकायत..हाेेगा समाधान


संस्थान अध्यक्ष प्रशान्त अग्रवाल ने बताया कि कई दिव्यांगजन जन्मजात प्रतिभा के धनी होते हैं। एेसे में उन्हें इंतजार रहता है समुचित अवसर और प्रोत्साहन का। मौका मिलते ही वे साबित कर देते हैं कि वे साधारण लोगों से कई मायनों में ज्यादा उत्साही, संवेदनशील और अपने विशिष्ट हुनर में माहिर हैं। हालांकि, इस शो के जरिए हम किसी प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा नहीं दे रहे हैं, क्योंकि यह प्रतियोगिता नहीं वरन् प्रतिभा प्रदर्शन का मंच ही रहेगा।

छह श्रेणियों में होगी प्रस्तुतियां
मीडिया प्रभारी विष्णु शर्मा हितैषी व दीपक मेनारिया ने बताया कि फैशन एवं टेलेन्ट शो में व्हील चेयर, बैशाखी, कैलीपर्स, आर्टिफिशियल लिम्ब एवं ब्लाइंड कुल पांच श्रेणियां शामिल हैं। इसके लिए सभी दिव्यांगजन वही परिधान पहनेंगे,जो उन्होंने संस्थान में सिलाई प्रशिक्षण के दौरान तैयार किए गए।
READ MORE : शिकागो में एमएफ हुसैन के चित्रों के साथ प्रदर्शित की गई इस कलाकार की पेंटिंग, बढ़ाया राजस्थान काा नाम

इस खास मौके पर कुछ दिव्यांग बच्चे डांस भी करेंगे। आयोजन की सफलता के लिए पिछले कई दिनों से रजिस्ट्रेशन, डिजाइनर, टेलेण्ट सर्च,यातायात, विद्युत एवं साउण्ड जैसी विभिन्न कमेटियां गठित की जा चुकी हैं। शहर में पहली बार हो रहे इस अनूठे शो का आयोजन निगम स्थित सुखाडिय़ा रंगमंच पर शनिवार शाम पांच बजे से होगा। मुख्य आयोजन के दौरान पेरालिम्पिक स्वर्ण विजेता व राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से अलंकृत एथलीट देवेन्द्र झाझरिया विशेष आकर्षण रहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो