scriptFeels scared while passing through the river culvert connecting the di | डर लगता है जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली नदी की पुलिया से गुजरते समय | Patrika News

डर लगता है जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली नदी की पुलिया से गुजरते समय

जर्जर हो रही पुलिया, रेलिंग भी नहीं, हादसे का अंदेशा

उदयपुर

Updated: December 07, 2021 01:43:08 am

धरियावद (उदयपुर). कस्बे के धरियावद प्रतापगढ़ मार्ग पर जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली करमोही नदी की पुलिया से इन दिनों गुजरते हुए भी डर लगता है। पुलिया जर्जर हो रही है और इस पर रेलिंग भी नहीं है। एेसे में हमेशा हादसे का डर रहता है।
पुलिया के दोनो छोर पर रेलिंग नहीं होने तथा टूटे पिल्लरों के चलते पुलिया से गुजरने वाले वाहनों एवं राहगीरों को काफी सतर्कता के साथ आवागमन करना पड़ रहा है। सुरक्षा को लेकर संबंधित विभाग द्वारा बरसों पूर्व नदी की पुलिया के दोनों छोर पर छोटे छोटे सीमेंट पिल्लर बनाए गए थे लेकिन वर्तमान में दोनो छोर पर कही पिल्लर टुट चुके तथा कुछ काफी कमजोर हो चुके। इधर ग्रामीणों एवं कस्बेवासियों का कहना हैं कि आमने सामने भारी वाहनों के आने से दुपहिया वाहनधारकों एवं राहगीरों को ज्यादा परेशानी होती हैं। ग्रामीणों का आरोप हैंं कि पुलिया के दोनो छोर पर लोहे की रेलिंग एवं सुरक्षात्मक उपाय के लिए कही मर्तबा सम्बंधित विभाग और स्थानीय प्रशासन व जनप्रतिनिधियों को अवगत करवाया लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया। हैरानी की बात है कि जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली इस पुलिया से जिला अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों का आवागमन होता है। इसके बावजुद किसी का ध्यान पुलिया की जर्जर हालत पर नहीं जाता।
रात्रि के समय अंधेरा
धरियावद प्रतापगढ़ मुख्य मार्ग पर जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली उक्त पुलिया से दिन में बडी संख्या में वाहनों का आवागमन होता हैं। ज्यादा परेशानी रात्रि के समय होती जब अंधेरा छाया रहने के चलते पुलिया से गुजरने वाले वाहनधारकों एवं पैदल भ्रमण पर निकलने वालों को विशेष सावधानी बरतनी पड़ती है।
पेचवर्क भी उखड़ा
पुलिया पर डेढ़ वर्ष पूर्व पुलिया पर लगे पिल्लर एवं सड़क उखड़ चुकी थी। पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद सम्बंधित विभाग ने दुबारा पिल्लर बनाए एवं सड़क का पेचवर्क करवाया लेकिन जो कुछ समय बाद ही उखड़ गया। वर्तमान में पुलिया पर पेचवर्क उखड़ कर गड्ढे हो गए हैं।
डर लगता है जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली नदी की पुलिया से गुजरते समय
डर लगता है जिला मुख्यालय को जोडऩे वाली नदी की पुलिया से गुजरते समय

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.