सरकारी स्कूल के दसवीं-बारहवीं बोर्ड के प्रतिभावान विद्यार्थियों का स्‍कूल ने क‍िया सम्मान

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मेनार में बोर्ड परीक्षा में कक्षा दसवीं, बारहवीं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान

By: madhulika singh

Published: 01 Aug 2020, 04:42 PM IST

उमेश मेनार‍िया/ मेनार. मेनार कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में बोर्ड परीक्षा में कक्षा दसवीं, बारहवीं में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों का सम्मान किया गया। प्रधानाचार्य जालम सिंह सारंगदेवोत ने बताया कि सीनियर कक्षा में नाैै विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए। सुनील रामावत ने 92.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करके ब्लॉक स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया। बारहवीं कक्षा में 51 विद्यार्थियों में से 41 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी एव 10 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से पास हुए। माध्यमिक परीक्षा में भी नो विद्यार्थियों ने 75 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। 16 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से तथा 16 विद्यार्थी द्वितीय श्रेणी से पास हुए। कक्षा दस की सुनीता मेनारिया ने 93.50 तथा तुषार मेनारिया ने 91.60 प्रतिशत अंक प्राप्त करके ब्लॉक में अपना स्थान बनाया। इन सभी विद्यार्थीयो का विद्यालय परिवार की ओर से उपरणा पहनाकर स्वागत किया। सुनीता मेनारिया ने बताया कि सफलता के लिए नियमित अध्ययन और विद्यालय में नियमित उपस्थित रहना आवश्यक है। साथ ही विद्यालय द्वारा आयोजित प्रीबोर्ड परीक्षा से अभ्यास के कारण अच्छे अंकोंं से प्राप्ति संभव हो सकी। अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनोंं के साथ अभिभावकों को दिया।आगे भारतीय प्रशासनिक सेवा में जाने का सपना है। इस अवसर पर व्याख्याता भंवर लाल आमेटा, जगदीश लाल मेनारिया, शेखर मेनारिया , कौशलेन्द्र कुमार, दिलराज सिंह, चंदा कुमावत, वरिष्ठ अध्यापक पन्ना लाल लोहार, वर्तिका पंजवानी, राधा सुखवाल, दीपिका वर्मा ,कन्हैयालाल मेनारिया, मीनू मीना, मोहन लाल मेनारिया, निर्मला मेनारिया , नवीन भास्कर , पूर्णा शंकर आदि उपस्थित रहे।

कन्या स्कूल की टॉपर्स बालिकाओं का सम्मान

राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय मेनार के 10वीं कक्षा में 80 प्रतिशत से अधिक अंक लाने वाली बालिकाओं का विद्यालय परिवार द्वारा अभिभावकों की मौजूदगी में सम्मान किया गया। विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रद्युम्न नंदन व्यास ने बताया कि बालिकाओं एवं स्टाफ की कड़ी मेहनत से ही विद्यालय का परिणाम उत्कृष्ट रहा है, जिसमें सत्र दर सत्र बालिकाओं के व्यक्तिगत प्रतिशतों में बढ़ोतरी हो रही है। विद्यालय के शारीरिक शिक्षक देवीलाल मेनारिया ने कहा कि इस साल टॉपर वंदना मेनारिया रही जिसने 91.33 प्रतिशत अंक पाकर अपने गांव एवं माता-पिता का नाम रोशन किया है। इस अवसर पर समस्त स्टाफ की ओर से बालिकाओं के अभिभावकों को उपरणा ओढ़ा कर तथा टॉपर बालिकाओं को गुलाब का पुष्प एवं मिठाई खिलाकर बधाई एवं अभिवादन किया गया।

madhulika singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned