बाल‍िका द‍िवस पर ही बेटी का हुआ ऐसा हश्र, आंखें खोलने से पहले ही मां की गोद से छ‍िटक फेंक द‍िया नदी में

Madhulika Singh | Updated: 12 Oct 2019, 01:57:07 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

गींगला थाना क्षेत्र के खरका पुल के निकट नदी किनारे पानी में नवजात शिशु का भ्रूूूण म‍िला

गींगला. थाना क्षेत्र के खरका पुल के निकट नवजात कन्या का भ्रूण मिला । एक ओर जहां शुक्रवार को जिलेभर सहित राजस्थान के स्कूलों में बालिका दिवस पर विविध आयोजन किए जा रहे थे वहींं एक बेटी को आंखें खोलने से पूर्व ही नदी में फेंक दि‍या गया । जानकारी के अनुसार गींगला थाना क्षेत्र के खरका पुल के निकट नदी किनारे पानी में नवजात शिशु का को देर शाम को नजर आया तो गींगला थाना पुलिस को सूचना दी । थानाधिकारी गजसिंह ने मय जाप्ता मौके पहुंचकर देर शाम को नवजात शव को लेकर गींगला सीएचसी पहुंचे। जहांं पर चिकित्सक ने शव की जांच की। जांच में सामनेे आया कि नवजात कन्या का प्रीमेच्योर भ्रूण है। इधर पुलिस ने अज्ञात महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नवजात कन्या के भ्रूूूूण मिलने की खबर आसपास क्षेत्र में भी चर्चा का विषय बनी रही।

इस वी‍ड‍ियो को द‍िखाने की मंशा केवल यही थी क‍ि एक बेटी की क्‍या दुर्दशा हो रही है , इसे समाज को समझने की आवश्‍यकता है। बेटियों से उनके जीने का अध‍िकार क्‍यों छीना जा रहा है, क्‍यों अब तक बेटियों के प्रति मानसिकता बदली नहीं जा रही हैै जबकि आज बेटियों का डंका पूरी दुन‍िया में बज रहा है । ये साेेचने वाली बात है क‍ि ज‍िस देवी को पूजते हैं, उसी के कन्‍या अवतार रूपी बेटी को यूं बेरहमी से मार द‍िया जा रहा है। ऐसे तो देवी पूजन को भी न‍िरर्थक स‍िद्ध कर रहे हैं। समाज को नजर‍िया बदलने की आवश्‍यकता है। बेटियों को उनका अधिकार देने की आवश्‍यकता है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned