उदयपुर की अलसीगढ़ की वादियों में बनेगी फिल्म सिटी

फिल्मसिटी होगा नया टूरिस्ट डेस्टिनेशन, स्थानीय कलाकारों को मौका, रोजगार के नए अवसर

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 30 Aug 2020, 11:39 AM IST

उदयपुर. फिल्म सिटी उदयपुर जिले के झाड़ोल तहसील के अलसीगढ़ क्षेत्र में बनेगी। वहां फिल्मसिटी के साथ ही टूरिस्ट डेस्टिनेशन लेकर थीम बेस्ड शाही शादियां, सम्मेलनों, डांस शो, रियलिटी शो, रिकॉॅर्ड होल्डिंग इवेंट, इन्फोटेनमेंट शो आदि का भी केंद्र बनेगा।
‘कलाक्षेत्र’ स्टूडियो के संस्थापक सुनील भट्ट ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि फिल्मसिटी को लेकर मुम्बई के फ्रेम्स प्रोडक्शन हाउस के साथ इसका टाइअप है। जसवंत परमार ने बताया कि 150 से अधिक बीघा में फिल्मसिटी फैली होगी जो झाड़ोल तहसील के पीपलवास-अलसीगढ़ में बनने जा रही है। पहाड़ी क्षेत्र में समुद्र तल से 540 मीटर की ऊंचाई पर स्थित है।
साहिल भट्ट व पुनीत जैन ने बताया कि वहां 12500 वर्गफुट साउंड प्रूफ ए.सी. हॉल, 10 डीलक्स कमरे, 8 मेकअप रूम, रसोई के लिए पर्याप्त जगह, कैंटीन 1000 वर्गफुट, स्टोर रूम छोटे आयोजनों के लिए, 5000 वर्गफुट की छत, लगभग 2000 वर्गफुट का छोटा गार्डन आदि हैं। भट्ट व परमार ने कहा कि अन्य राज्यों की तरह राजस्थान में भी फिल्मसिटी को कई प्रकार की सब्सिडीज दी जाए, उनका मानना है कि सरकार इसमे साथ दे तो उदयपुर में भी फिल्म निर्माता प्रमुख शूटिंग स्थल के रूप में अपनी पहचान बना सकते है।

विस नेता प्रतिपक्ष की चेतावनी : बिजली का कनेक्शन काटा तो कटारिया सामने खड़ा मिलेगा, कानून व्यवस्था बिगड़ी तो सरकार जाने

Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned