scriptदिन में भी नशे में धुत्त हो करके दौड़ा रहे वाहन, पकड़े गए 136 नशेड़ी | Fine For Drink and Drive, Udaipur Traffic Police | Patrika News

दिन में भी नशे में धुत्त हो करके दौड़ा रहे वाहन, पकड़े गए 136 नशेड़ी

locationउदयपुरPublished: Oct 23, 2019 03:46:25 pm

Submitted by:

madhulika singh

Udaipur Traffic Police लालबत्ती तोडऩा, वाहन चलाते मोबाइल इस्तेमाल हुआ आम

patrika

Drunken drivers involved, liquor drivers found in traffic police check

उदयपुर. सडक़ पर समझाइश, स्कूल-कॉलेजों में अभियान और चालान कटने के बावजूद यातायात नियमों को लेकर जागरूकता में गिरावट हो रही है। हर तीसरा व्यक्ति गाड़ी चलाते समय मोबाइल पर बात करता नजर आता है। सिर्फ नशे में वाहन चलाने की ही बात करें तो लोग दिन में वाहन चलाते हुए ही नशे में धुत्त हो जाते हैं। पुलिस ने एक सप्ताह के दरमियान 136 लोगों को नशे में रहते वाहन चलाते और मोबाइल इस्तेमाल करते तो 930 लोगों के चालान बने।
आमतौर पर देखा गया है कि शहर के अधिकांश लोग यातायात नियमों की पालना नहीं करना चाहते। हादसे में घायल होने की चिंता और इलाज में समय और रुपए खर्च करना मंजूर है, लेकिन हेलमेट से बैर पाल रखा है। चौराहे पर लालबत्ती में रुकना तो मानो कोई पसंद नहीं करता। पकड़े जाने पर पुलिस से उलझते नजर आते हैं। इतना ही नहीं सडक़ पर वाहनों की भीड़ के बीच लहराकर फर्राटे से बाइक को दौड़ाना तो फैशन सा बन गया है।
यह हकीकत पुलिस की ओर से महज 14 से 21 अक्टूबर तक चलाए अभियान में देखने को मिली। महज सात दिन में पुलिस ने अभियान चलाते हुए 4 हजार चालान काटे। इनमें से सिर्फ लालबत्ती तोडऩे वाले 2134 लोग हैं। दिन में ही शराब नशे में वाहन चलाते हुए 136 लोग पकड़े गए। मोबाइल पर बात करने वाले 930 लोगों के चालान बनाए गए।
– तेज गति से वाहन चलाना – 750
– लालबत्ती का उल्लघंन करना – 2134
– वाहन चलाते समय मोबाइल पर बात करना – 930
– शराब पीकर वाहन चलाना – 136
– माल वाहक वाहन में यात्री बैठाना – 13
– शिक्षण संस्थानों में दिया गया प्रशिक्षण – 7
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो