scriptvideo : उदयपुर के गुलाबबाग में बच्‍चों की ट्र्रेेेन में आग, इंजन ठीक करते समय हुआ हादसा | Fire In Gulabbagh Train Udaipur | Patrika News

video : उदयपुर के गुलाबबाग में बच्‍चों की ट्र्रेेेन में आग, इंजन ठीक करते समय हुआ हादसा

locationउदयपुरPublished: Dec 20, 2017 03:08:40 pm

Submitted by:

Chandan

गुलाबबाग में संचालित बच्चों की रेलगाड़ी में बुधवार को आग लग गई, शुक्र रहा कि पर्यटक उसमेें सवार नहीं थे।

gulabbagh train
 

उदयपुर . शहर के गुलाबबाग में संचालित बच्चों की रेलगाड़ी में बुधवार को आग लग गई। हालांकि गनीमत रही की जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त इसमें कोई पर्यटक नहीं थे। बताया गया कि रेलगाड़ी में तकनीकी खराबी के चलते ट्रेक पर ही इसके इंजन को रिपेयर किया जा रहा था तभी अचानक इंजन मेंं आग भभक गई।
आग की लपटें इस कदर उठीं की रिपेयरिंग करने वालों को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी। पानी छिडककर आग की लपटों को शांत किया लेकिन धुआंं उठता रहा। इस दौरान स्टेशन पर काफी यात्री इस ट्रेन में बैठने का इंतजार ही करते रह गए। हादसा स्टेशन से कुछ ही दूरी पर हुआ जिससे इसमें बैठने के लिए कुछ पर्यटक ट्रेन के पास पहुंच गए थे लेकिन आग लगते ही उन्हें भी भागना पड़ा। हादसे को देख पर्यटक सहम से गए। गौरतलब है कि यह बच्चों की रेलगाड़ी कई बार हादसों का शिकार हो चुकी है लेकिन नगर निगम और संचालन करने वाली एजेंसी की ओर से इसको रेाकने के तमाम दावे खोखले साबित हुए हैं।
READ MORE : उदयपुर के पुलिस जवानों से नहीं छूट रहा अपने थानों का मोह, तबादले के बावजूद कई पुलिस जवानों ने नए थानों में नहीं दी ज्वाइनिंग

 

गुलाबबाग में चलने वाली बच्चों की रेलगाड़ी हादसों की रेलगाड़ी बनकर रह गई है। यह तो गनीमत रही कि अब तक के हुए हादसों में किसी की जान नहीं गई नहीं तो पर्यटक नगरी का यह डेस्टिनेशन बदनाम हो जाता। यह कोई पहली बार नहीं हुआ यह ट्रेन खस्ताहाल ट्रेक और ट्रेन के कारण पहले भी कई बार पलट चुकी थी लेकिन ठेकेदार रुपए कमाने के अलावा मेंटेनेस पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा था। यही नहीं वह हर बार हादसे की वजह असामाजिक तत्वोा पर थोप कर बच रहा था एेेेेसे में ट्रेन संचालन रोक दिया गया था। लेकिन बाद में पुन: ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो