scriptउदयपुर में यहां लगी भीषण आग, 10 से अधिक दमकल पहुंची मौके पर, 6 लाख से अधिक का माल राख, देखें वीडियो | fire in Junk shop hiranmangri udaipur sec 6 | Patrika News

उदयपुर में यहां लगी भीषण आग, 10 से अधिक दमकल पहुंची मौके पर, 6 लाख से अधिक का माल राख, देखें वीडियो

locationउदयपुरPublished: Oct 30, 2017 12:16:20 pm

Submitted by:

Mohammed illiyas

उदयपुर. हिरणमंगरी सेक्टर 6स्थित बप्पा रावल कॉलोनी में सोमवार तड़के एक साथ 6 कबाड़ की दुकानों में भीषण आग लग गयी।

fire in Junk shop hiranmangri udaipur sec 6
उदयपुर . हिरणमंगरी सेक्टर 6 स्थित बप्पा रावल कॉलोनी में सोमवार तड़के एक साथ 6 कबाड़ की दुकानों में भीषण आग लग गयी। आग से दुकानों में रखा कबाड़, रद्दी, प्लस्टिक सहित करीब 6 लाख की कीमत के माल का नुकसान हो गया। 10 से अधिक दमकल वाहनों ने मौके पर पहुंच के करीब 4 घण्टे की मशक्कत कर आग पर पुरी तरह से काबू पाया। आग तड़के करीब साढ़े चार बजे बप्पा रावल कॉलोनी में यूआईटी द्वारा आवंटित दुकानों में लगी।
मुरली भाई पुत्र किशन लाल सिंधी की दुकान में अचानक भीषण आग लगने के बाद पास ही उनके रिश्तेदारों की 5 अन्य दुकानों में आग फैल गई। रद्दी और कबाड़ के कारण पल भर में ही विकराल रूप ले लिया। आग की लपटें देख आस पड़ोस के लोग बाहर निकल आए। उन्होनें कंट्रोल रूम और दमकल विभाग को सूचना देने के साथ ही अपने स्तर पर पानी का छिड़काव कर आग बुझाने का भरसक प्रयास किया।
fire in udaipur
सूचना के करीब बीस मिनट बाद दमकल मौके पर पहुंची। आग की भयावहता को देखते हुए एक के बाद एक 7 गाड़िया पहुंच गई। कुछ गाड़ियों ने दो से तीन चक्कर लगाकर पानी का छिड़काव किया। सुबह साढ़े सात बजे तक 13गाड़िया मौके पर खाली कर आग पर पूरी तरह से काबू किया गया। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने के बाद जेसीबी की सहायता से प्लास्टिक के सामान और रद्दी व अन्य सामान को उपकरणों से हिलाया तो आग की लपटें निकलती ही रही।
दो दमकल ने मौके पर ही खड़े रहकर 9.30 पर आग पर पूरी तरह से काबू पाया। आग से करीब 6लाख से अधिक के नुकसान का आकलन बताया गया।

fire in udaipur
 

सैकड़ो जुटे मदद को हाथ
दमकल के मौके पर पहुंचने से पूर्व आसपास के लोग दुकानों के शटर खोलने का प्रयास किया लेकिन गर्माहट से दूर हट गए। पानी छांट कर लोगों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग बहुत विकराल रूप धारण कर चुकी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो