scriptसेवाश्रम फलाईओवर के टेंडर पर सरकार की मुहर, अब जल्द शुरू होगा काम | flawower in udaipur sevashram chouraha in udaipur | Patrika News

सेवाश्रम फलाईओवर के टेंडर पर सरकार की मुहर, अब जल्द शुरू होगा काम

locationउदयपुरPublished: Feb 27, 2021 11:53:27 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

यूआइटी को मिला राज्य सरकार का पत्र

flyover bridge

flyover bridge

उदयपुर. सेवाश्रम फलाईओवर को लेकर हुए टेंडर को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। यूडीएच से गुरुवार को नगर विकास प्रन्यास उदयपुर को मंजूरी का पत्र मिल गया। इसके साथ ही अब यूआइटी जल्द इसका कार्य शुरू कराएगा। इस फलाईओवर से ठोकर से सूरजपोल आने-जाने वालों को सेवाश्रम चौराहा पर रुकने की जरूरत नहीं होगी और सीधे ही ऊपर से निकल जाएंगे।
नगरीय विकास विभाग के यूआइटी को निविदा को मंजूर करने के बाद यूआइटी सचिव अरुण हासिजा ने इंजीनियरों से जल्द वर्क ऑर्डर जारी कर कार्य शुरू कराने को कहा। हासिजा ने बताया कि सेवाश्रम फलाईओवर सुभाषनगर मैन रोड पर दलाल पेट्रोल पंप से आयड़ नदी से पहले तक बनेगा, इससे इस चौराहा पर वाहनों का दबाव कम होगा और कम समय में वाहन सीधे ही बिना चौराहा पर रुके निकल जाएंगे। यूआइटी के एसई संजीव शर्मा ने बताया कि फलाईओवर 420 मीटर लम्बा होगा और इस पर करीब 19.54 करोड़ रुपए की लागत आएगी।

दोनों तरफ सर्विस रोड
हिरणमगरी उप नगरीय क्षेत्र से आने वाले, सूरजपोल व ठोकर से हिरणमगरी आने-जाने वाले और पाठो की मगरी क्षेत्र से आने-जाने वालों के लिए फलाईओवर के दोनों तरफ सर्विस रोड होगी।

अभी सेवाश्रम की तस्वीर ऐसी
– सूरजपोल से ठोकर की तरफ और हिरणमगरी की तरफ जाने वाले वाहनों की कतारें लगती है।
– ठोकर से सूरजपोल की तरफ जाने वाले वाहनों की भी जाम सी स्थिति रहती है।
– हिरणमगरी से आने वाले वाहन जिनको ठोकर या सीधे पाठो की मगरी से रपट होकर आयड़ की तरफ जाना है वे भी रुके रहते है।
– तीन तरफ से आने-जाने वाले वाहनों से बेतरतीब स्थिति रहती है।
– आगे लेकसिटी मॉल से पाठो की मगरी वाली रोड भी कनेक्ट होगी ये वाहन भी चौराहा पर आएगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो