scriptसिक्सलेन निर्माण में बरती जा रही खामियां, वाहन सवारों और आम राहगीरों के लिए नित नई मुसीबत | flaws in the construction of Sixlane, udaipur-chittorgarh highway | Patrika News

सिक्सलेन निर्माण में बरती जा रही खामियां, वाहन सवारों और आम राहगीरों के लिए नित नई मुसीबत

locationउदयपुरPublished: Oct 23, 2019 04:59:44 pm

Submitted by:

madhulika singh

हाइवे निर्माण में लापरवाही ने बढ़ाई दिक्कतें, मेला स्थल तक आ रहे वाहनों के फंसने का सिलसिला जारी

सिक्सलेन निर्माण में बरती जा रही खामियां,  वाहन सवारों और आम राहगीरों के लिए नित नई मुसीबत

सिक्सलेन निर्माण में बरती जा रही खामियां, वाहन सवारों और आम राहगीरों के लिए नित नई मुसीबत

मेनार. उदयपुर-चित्तौडगढ़़ राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 76 पर जारी सिक्सलेन निर्माण में बरती जा रही खामियां सडक़ किनारे बसे गांवों के वाहन सवारों और आम राहगीरों के लिए नित नई मुसीबत खड़ी कर रही है। निर्माण के बीच वैकल्पिक मार्ग पर अस्थायी डामरीकरण के अभाव में स्थानीय लोगों का क्षेत्र में रूकना और रहना दुश्वार हो चला है। धूल के गुबार से आम जिंदगी परेशान हो चुकी है। दूसरी ओर यहां मेला स्थल पर पहुंचने वाले वाहन भी अस्थायी मार्ग की चुनौतियों को झेलते हुए कीचड़ में फंस रहे हैं। निर्माण खामियों के बीच ही उदयपुर जाने वाली यात्री बसों, कार सवारों एवं अन्य लोगों को दूरी तय करने में करीब 35 मिनट अतिरिक्त लग रहे हैं। बावजूद इसके निर्माण से जुड़ी ठेका एजेंसी, हाई-वे प्राधिकरण एवं प्रशासनिक अमला मामले को लेकर मौन साधे हुए है।
बता दें कि सिक्सलेन निर्माण के दौरान खोदी गई सडक़ें और विकल्प के तौर पर दिए गए मार्ग पर डामरीकरण करने में कोताही बरती जा रही है। इसके चलते वाहनों के पहियों के साथ महिन मिट्टी हवा में गुबार बनकर लोगों को सांस संबंधित बीमारियां दे रही है। धूल के गुबार के बीच वाहन सवारों को विशेष तौर पर दुपहिया सवारों को आगे चलते हुए वाहन की दूरी का पता नहीं चल रहा। पुलिया निर्माण वाले हिस्सों में ऐसी समस्याएं ज्यादा घर कर रही हैं। पुलिया निर्माण के बीच वैकल्पिक मार्ग की खामियों के कारण मेनार में आयोजित 7 दिवसीय मेले में पहुंचने वाले लोगों के वाहन बिना साइन बोर्ड के गफलत का शिकार हो रहे हैं। गफलत में ही वाहन उबड़-खाबड़ जगहों पर उलझते देखें जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो