उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर फ्लाइट का टायर फटा, क्रेश होते-होते बची फ्लाइट, 9 यात्री थे सवार, सभी सुरक्षित

उदयपुर के डबोक एयरपोर्ट पर फ्लाइट का टायर फटा, क्रेश होते-होते बची फ्लाइट, 9 यात्री थे सवार, सभी सुरक्षित

डबोक एयरपोर्ट पर शनिवार शाम को सुप्रीमो फ्लाइट का टायर लैंड करते समय फट गया। लेकिन गनीमत रही कि बड़ा हादसा होने से टल गया।

 उदयपुर के बीच विशेष विमान सेवा से जुड़ा 9 सीटर प्लेन शनिवार रात दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गया। डबोक एयरपोर्ट पर रात करीब 8.45 बजे लैण्ड करते समय प्लेन का दाहिना पहिया ब्लास्ट हो गया। पायलट ने सूझ-बूझ का परिचय देकर बड़ा हादसा टाल दिया। फटने के बाद टायर के रनवे से घिसने से उठी दुर्गंध के कारण विमान में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। करीब 15 मिनट तक पायलट ने दरवाजा नहीं खोला और यात्रियों को एटीएफ टीम के मौके पर पहुंचने की जानकारी दी। बाद में यात्रियों के विरोध पर पायलट ने दरवाजा खोला। तब जाकर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

जानकारी के  अनुसार शाम करीब 7.30 बजे सांगानेर हवाई अड्डे से रवाना हुआ 9 सीटर प्लेन जैसे ही डबोक एयरपोर्ट पर उतरा। प्लेन के दाहिने पहिये में ब्लास्ट हो गया। जिससे एकबारगी प्लेन में आग लगने की आशंका गहरा गई। टायर घिसने से उठी दुर्गंध से यात्रियों की बेचैनी बढ़ गई। हादसे के तुरंत बाद एम्बुलेंस एवं फायर बिग्रेड दल तत्परता से मौके पर पहुंचे।

READ MORE: #TotalNoToChildMarriage: बाल विवाह ने घटा दी भावी पीढ़ी की उम्र, सरकारी स्तर पर कोई ठोस प्रयास नहीं


यात्री दल में 4 विदेशी नागरिकों के अलावा उदयपुर निवासी हरीश राजानी, कमल पाहुजा, हेमेंद्र बंसल, हेमंत वाघवानी, अनिल सिंह शामिल थे। बताया जा रहा है कि यात्रियों में शामिल हेमंत बाघवानी प्रदेश के यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी के रिश्तेदार हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned