2018 के आखिरी रविवार को फ्लावर शो में उमड़ा शहर

2018 के आखिरी रविवार को फ्लावर शो में उमड़ा शहर

By: Pramod

Published: 30 Dec 2018, 10:57 PM IST

प्रमोद सोनी/ उदयपुर . लेकसिटी इन दिनों फेस्टिव मूड में है। वर्ष 2018 के अंतिम रविवार को फतहसागर झील पर फ्लॉवर शो में खासी भीड़ उमड़ी। अवकाश का दिन होने से पाल पर सुबह से रात तक शहरवासियों एवं पर्यटकों की रेलमपेल रही।

रंग-बिरंगे फूलों को निहारने के लिए बड़ी संख्या में लोग सपरिवार फतहसागर की पाल पर पहुंचे। कई शहरवासी तो घर से खाना बनाकर साथ लाए। उन्होंने पुष्प प्रदर्शनी देखी व फूलों के संग फोटोग्राफी की। बाद में उन्होंने पाल पर बैठकर मनमोहक सुगंध से सराबोर वातावरण में खाना खाया। शीतकालीन अवकाश व नववर्ष मनाने के लिए लेकसिटी पहुंचे पर्यटकों की पाल पर खासी भीड़ रही। इस दौरान फतहसागर पाल पर रह-रहकर वाहनों का जाम लगता रहा।

यूआईटी सचिव उज्ज्वल राठौड़ ने बताया कि

प्रदर्शनी में दर्शन टेन्ट एवं डेकोरेटर्स की ओर से लगा गए स्टॉल में आकर्षक फूलों एवं डिजाइन किए गए घोंसलों में विभिन्न पक्षियों एवं बिलों में खरगोश सहित अन्य जीवों की प्रतिकृति को देखने एवं उनकी मधुर आवाज सुनने के लिए भीड़ रही। वही वंडर सीमेंट ने ब्रॉशर के माध्यम से जीवन में फूलों के महत्व के बारे में बताया। साथ ही आमजन को पर्यावरण एवं प्रकृति के संरक्षण का संदेश दिया। संदेश में लिखा कि पर्यावरण प्रदूषण व कीटनाशक के अंधाधुंध दुरुपयोग से मधुमक्खियों की संख्या दिनों-दिन कम होती जा रही है। शहद तथा फसलों में परागण के लिए फूल और मधुमक्खी का होना बहुत जरूरी है।

राठौड़ ने बताया कि हिन्दुस्तान जिंक एवं वंडर सीमेंट के माध्यम से सीएसआर के तहत पौधों का नि:शुल्क वितरण किया जा रहा है।

Pramod Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned