उदयपुर के फतहसागर की पाल पर चल रहा फ्लावर शो लेकसिटी आने वाले देशी विदेशी पर्यटको के लिए शिल्पग्राम के बाद दूसरा आकर्षण का केंद्र बना हुआ है। शो के तीसरे दिन आज बड़ी संख्या में पर्यटक और शहरवासी यहाँ पहुचे।रंग बिरंगे फूलो की खुश्बू पर्यटकों को खूब भा रही है।फुलवारियों के साथ लोग जमकर सेल्फी भी ले रहे हे।इस शो में प्रकति प्रेमियों को सैकड़ो प्रकार की फूलो की प्रजातिया देखने को मिल रही है।पर्यावरण संरक्षण के प्रति लगो को जागरूक करने के लिए शो के दौरान निशुल्क पौधे भी बांटे जा रहे हे।यह फ्लावर शो हर साल तीन दिवसीय होता है।लेकिन इसकी सफलता को देखते हुए इस बार दस दिवसीय आयोजित हो रहा है। इस बार फ्लावर शो का का समापन 3 जनवरी को होगा।
पुष्प प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार की पोनसेटिया, गुलदावदी, ग्राफ्टेड केक्टस् (विदेशी), पिटूनिया, डायन्थस, पेन्जी, छोटे गुलाब, लिलियम, एन्थूरियम, सकूलेन्ट, सजावटी गौभी, इम्पेशियन, जरबेरा, हाईब्रिड गुडहल, बोनसाई प्लान्ट आदि विभिन्न प्रकार के नई प्रजातियों के प्लान्ट्स प्रदर्शित किए जाएंगे। प्रदर्शनी का मुख्य आकर्षण तितली के साथ फूलों की सजावट है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned