FLOWER SHOW UDAIPUR 2017: देशी-विदेशी फूलों से महक रही पाल, पर्यटकों को रास आ रही फूलों की खूबसूरती

FLOWER SHOW UDAIPUR 2017: देशी-विदेशी फूलों से महक रही पाल, पर्यटकों को रास आ रही फूलों की खूबसूरती

Rakesh Sharma Rajdeep | Updated: 28 Dec 2017, 05:45:06 PM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. शहर की फतहसागर पाल पर चल रहे फ्लावर शो में कई देशी-विदेशी किस्मों के फूलों की महक पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है।

उदयपुर . शहर की फतहसागर पाल पर चल रहे फ्लावर शो में कई देशी-विदेशी किस्मों के फूलों की महक पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। इसमें विभिन्न तरह फूलों को अलग-अलग तरीकों से सजाया गया है।
प्रदर्शनी में गेंदा, गुलाब, गुल दाऊदी, सूर्यमुखी, मोगरा, सदाबहार, बोन्साई, ऑर्किड, स्पाइडर लीली, सिक्रेटा ओरेजा, टिकोमा पर्पल, मारसम आदि की अलग-अलग नई किस्मों को देखा जा सकता है। यूआईटी चेयरमैन रवीन्द्र श्रीमाली कहते है कि पर्यावरण संरक्षण के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए शो के दौरान नि:शुल्क पौधे भी बांटे जा रहे है।

 


तितली लुभा रही है सबको
प्रदर्शनी में ट्राइब संस्थान की और से रंग-बिरंगे फूलों और पत्तियों को एक बड़ी तितली की आकृति में सजाया गया है। इसके आगे बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी सेल्फी लेने से नही चूक रहें।

 

READ MORE: BREAKING: उदयपुर में ट्रक पलटा, दबने से 4 की मौत, इस वजह से हुआ ये हादसा, video


वेस्ट से बेस्ट बनाने की कला
प्रदर्शनी का एक ऐसा पहलू भी सामने आया जो लोगों की उत्सुकता और सृजनात्मकता को बढ़ा रहा है जिसका नाम है क्रिएटिव कॉर्नर। गौरव नागदा इस कॉर्नर के माध्यम से दूसरी बार नया विचार लेकर फ्लॉवर शो में आए है। उन्होंने बताया कि कई बार हम बेकार पड़ी बोतल, टेबल, ग्लास, पुरानी फ्रेम आदि को बाहर फेंक देते हैं लेकिन क्रिएटिव कॉर्नर में इन सभी वेस्ट वस्तुओं से सजावट के सुन्दर सामान जैसे फ्लावर पॉट ए गार्डन के छोटे-छोटे स्वरूप में अलग-अलग आकृतियों के गमले, पक्षियों के पानी पीने के कटोरों आदि बनाए जा सकते हैं।

 

 

 

READ ALSO: ‘केकोफॉनी’ में दी प्रस्तुतियां
द इंस्टीटयूट् ऑफ चार्टर्ड एकाउन्टेन्टस ऑफ इंडिया उदयपुर ब्रांच की ओर से शिकारवाड़ी में सीए स्टूडेन्टस का केकोफॉनी-2018 कार्यक्रम हुआ। अध्यक्ष अंशुल मोगरा ने बताया कि समारोह में एड-मेड-शो, फेस ऑफ बॉलीवुड, जनता की अदालत, फ्लावर व चॉकलेट बेक्यूट मेकिंग, सांग कम्पीटीशन, मिस्टर एंड मिस केकोफॉनी प्रतियोगिता हुई। सीकासा अध्यक्ष मनीष नलवाया ने बताया कि रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। मिस्टर व मिस केकोफॉनी चुने गए। सचिव विशाल मेनारिया ने आभार जताया।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned