scriptFlowers rained on the tricolor yatra | Azadi Ka Amrit Mahotsav News : तिरंगा यात्रा पर हुई फूलों की बरसात | Patrika News

Azadi Ka Amrit Mahotsav News : तिरंगा यात्रा पर हुई फूलों की बरसात

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजन

उदयपुर

Updated: February 23, 2022 05:29:12 pm

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के तहत पारसोला के समस्त निजी शिक्षण संस्थाओं ने तिरंगा यात्रा निकाली। तिरंगा यात्रा हनुमान मंदिर से शुरू होती हुई विवेकानंद चौराहे से बोहरावाड़ी, पटेल वाड़ा, साबला रोड, सदर बाजार होते हुए एक निजी स्कूल में सभा बदल गई।
तिरंगा यात्रा पर ग्रामवासियों द्वारा जगह-जगह पुष्प वर्षा की गई। तिरंगा यात्रा में ब्राइट स्कूल से हरीश सिसोदिया, धीरज ङ्क्षसह, महर्षि उत्तम विद्यापीठ से नरेंद्र शर्मा, अजय पंचाल, आदर्श स्कूल से मांगीलाल मीणा, विपिन चौबीसा आदि उपस्थित रहे।
तिरंगा यात्रा की ध्वजवाहक प्रगति शर्मा रही। केशव नारायण ने बताया कि आ•ाादी के 75 वर्ष की खुशी में स्वराज्य-75 संस्था द्वारा जगह जगह पर तिरंगा यात्रा, सूर्यनमस्कार, वाहन रैली आदि कार्यक्रम किए जा रहें हैं।
स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष पर स्वराज महोत्सव
बड़ावली. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने रविवार को चितौड़ प्रांत के खण्ड सेमारी के बड़ावली में स्वतंत्रता के 75 वें वर्ष पर स्वराज महोत्सव पर गृह सम्पर्क महाअभियान का श्री गणेश हुआ। संघ के स्वयंसेवक घर-घर जाकर महाराणा प्रताप का चित्र और स्वराज 75 के पत्रक देकर आजाद भारत के स्वतंत्रता सेनानियों का गुणगान कर रहे हैं।
स्वयं सेवक संघ ने घर-घर जाकर बांटे पत्रक
भटेवर. वल्लभनगर उपखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत भटेवर में आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शाखा टोली भटेवर के कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर जाकर स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन पर आधारित पत्रक बांटे गए। दरअसल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र एवं उनके जीवन संघर्ष उल्लेखित कर पत्रक को घर-घर वितरण करवाया जा रहा है। इसी के चलते शाखा टोली भटेवर के कार्यकर्ताओं द्वारा पंचायत क्षेत्र के विभिन्न गांव में घर-घर जाकर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप का चित्र व उनके जीवन पर आधारित कर पत्रक का वितरण किया गया। इस दौरान शाखा टोली के युवाओं द्वारा ग्रामीणों को अपने घरों में स्वतंत्रता सेनानियों के चित्र लगाने के बारे में निवेदन भी किया गया।
Flowers rained on the tricolor yatra
तिरंगा यात्रा पर हुई फूलों की बरसात

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.