उदयपुर में अब रह गए केवल 51 विदेशी पर्यटक

कुछ दिनों पहले थे दस हजार से ज्यादा, फ्रांस के पर्यटक सड़क मार्ग से जयपुर के लिए हुए रवाना, तीन अन्य देशों के पर्यटक आज निकलेंगे रणथम्भौर के लिए

By: Pankaj

Updated: 29 Mar 2020, 02:20 AM IST

उदयपुर. कुछ दिनों पहले जहां लेकसिटी में पर्यटकों की संख्या हजारों में थी। कोरोना का असर बढऩे से अब लॉक डाउन के बाद इनकी संख्या केवल 51 रह गई है। इनमें से भी तीन देशों के 8 पर्यटक रविवार सुबह यहां से रणथम्भौर के लिए रवाना हो जाएंगे।
फ्रांसिंसियों ने लिखा अपने दूतावास को पत्र

उदयपुर के नमस्ते हॉस्टल में रह रहे ११ में से ९ फ्रांसिसियों ने अपने दूतावास को पत्र लिखकर यहां से निकलने की बात का उल्लेख किया था। एेसे में दूतावास की ओर से विदेश मंत्रालय को इसकी जानकारी दी गई है। इसके बाद मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव दामु रवि ने राजस्थान के डीजीपी को इसकी जानकारी दी है। उदयपुर कलक्टर को इसके निर्देश दिए कि उन्हें यहां से जाने दिया जाए। एेसे में नौ फ्रांसिसी पर्यटक तो शनिवार को सड़क मार्ग से जयपुर रवाना हो गए, लेकिन दो पर्यटकों ने उदयपुर छोडऩे से इनकार कर दिया है। उनका कहना था कि अभी उनका वीजा एक्सपायर नहीं हुआ है। एेसे में वे दोनों फिलहाल यहां रहना चाहते हैं। 11 में से जो 9 पर्यटक यहां से रवाना होंगे, वे जयपुर, ऋषिकेश, हरिद्वार और उत्तराखंड होते हुए दिल्ली पहुंचेंगे। वे दिल्ली से फ्रंास के लिए विशेष विमान से रवाना होंगे।

आज जाएंगे 8 पर्यटक रथणम्भौर

उदयपुर से कतर, बहरेन और सऊदी अरब के ८ पर्यटक उदयपुर से सड़क मार्ग से रणथंभौर के लिए रवाना होंगे। पर्यटक हंटिंग लॉज होटल उदयपुर में रुके हुए हैं। चालक सहित नौ लोगों के लिए प्रशासन ने अस्थाई पास जारी किया है ताकि वे उदयपुर से रणथम्भौर के लिए यहां से सड़क मार्ग से रवाना हो सके।

वर्तमान में इन होटल में है पर्यटक
रेडिसन, उदयकोठी चांदपोल, ब्लेक पेपर पांडूवाड़ी, होस्टल मंत्र लाल घाट, गणेश पेइंग गेस्ट, लेक पिछोला चांदपोल, शिव पैलेस, मुसाफिर होस्टल, होटल सरोवर, 144 रामपुरा, उदय हवेली पीजी, गज विलास, होटल ईश्वर, होटल कारो, केसर विलास, पन्ना पैलेस, रॉयल पैलेस, चन्द्रलोक, केसर पैलेस, अंजलि होटल, बोहेड़ा पैलेस, होटल मिनर्वा, बम्बोसा रिसोर्ट, ड्रीम हेवन गेस्ट हाउस।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned