script

जरुरतमंदों की मदद के लिए नियुक्त किए गए बैंक मित्र ही बनेे मुसीबत…बैंक मित्र ने ही हड़प ली पेंशन राशि

locationउदयपुरPublished: Sep 19, 2018 07:52:25 pm

www.patrika.com/rajasthan-news

Pension scam

पेंशन घोटाला

खेरोदा खरसाण . जरुरतमंदों की मदद के लिए नियुक्त किए गए बैंक मित्र ही मुसीबत बन रहे हैं। यहां नियुक्त यश बैंक के बैंक मित्र ने ही कुछ ऐसे ही काम किए हैं। क्षेत्र के वृद्धावस्था पेंशनर्स की राशि हड़प ली। इसका केस खेरोदा थाने में दर्ज करवाया गया है।खरसाण निवासी चन्द्रशेखर गोपावत के खिलाफ तीन प्रभावितों ने मामला दर्ज कराया है। मंडिकपुरा निवासी शंकर गाडरी ने रिपोर्ट में बताया कि वह और उसकी पत्नी नाथी बाई सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत पेंशन के लाभार्थी हैं। इसी तरह से मडिकपुरा निवासी रूकमा पत्नी गोविंदसिंह राजपूत ने भी रिपोर्ट दी। लाभार्थियों को पिछले 7-8 माह से पेंशन नहीं मिली। बैंक मित्र खरसाण निवासी चन्द्रशेखर गोपावत ने बहला फुसला कर एटीएम कार्ड मांगा। कार्ड को बैंक से प्रमाणित करवाने की जरुरत बताकर बहकावे में लिया। इसके बाद न तो एटीएम कार्ड मिला और ना ही पेंशन राशि। जब बैंक से खाते की प्रति निकाली तो पता चला कि पेंशन राशि उठा ली गई।
दूसरा मामला मावली डांगीयान की गोरकी बाई पत्नी रता मीणा का है। उसने विकास अधिकारी को बैंक मित्र के खिलाफ शिकायत की है। विकास अधिकारी ने ग्राम विकास अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। जांच कर रिपोर्ट मांगी है। पेंशन लाभार्थियों का आरोप है कि बैंक मित्र गोपावत के कार्य क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक लाभार्थियों का काम है। वह सभी के एटीएम अपने पास ही रखता है। वह लाभार्थियों को बहला फुसलाकर राशि ले रहा है।
READ MORE : मिलिए राजस्थान की इस युवा महिला सरपंच से…अपने कामों से पेश की देश में मिसाल..बनाई वुमन फ्रेंडली


पहले भी दर्ज हुआ मामला

बैंक मित्र चन्द्रप्रकाश के विरुद्ध पूर्व में भीण्डर थाने में भी मामला दर्ज हुआ है। इधर, गोपावत ने एक शिकायत पत्र जिला पुलिस अधीक्षक को दे रखा है, जिसमें किशनलाल और मोहनलाल पर बीसी मशीन चुराने का आरोप लगाया है।

इनका कहना
खेरोदा पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर चन्द्रशेखर को गिरफ्तार कर लिया है। गहन पूछताछ जारी है।

पुनाराम, थानाधिकारी, खेरोदा

पेंशन के गौरकी बाई के मामले में संभागीय आयुक्त ने रिपोर्ट मांगी थी। हमने पंचायत से जांच करवाई। रिपोर्ट बनाकर संभागीय आयुक्त को भेज दी है।
विजेन्द्र शर्मा, विकास अधिकारी, भींडर

ट्रेंडिंग वीडियो