scriptलाइफ टाइम के लिए फ्री होल्ड पट्टा लेने वालों की संख्या बढ़ रही | freehold patta news, prashasan shehron ke sang camp, uit udaipur news | Patrika News

लाइफ टाइम के लिए फ्री होल्ड पट्टा लेने वालों की संख्या बढ़ रही

locationउदयपुरPublished: Aug 08, 2022 10:07:03 am

Submitted by:

Mukesh Hingar

यूआइटी अब तक 1445 को दे चुकी, सचिव बोले बहुत सारी छूट दे रखी लोग फायदा उठाए

udaipur uit

udaipur uit

मुकेश हिंगड़

प्रशासन शहरों के संग शिविर में लीज होल्ड से फ्री होल्ड पट्टा लेने को लेकर लोगों में रूचि बढ़ी है। असल में अभी फ्री होल्ड पट्टा लेने से 99 साल की लीज की प्रावधान से बाहर होकर भूखंडधारी लाइफ टाइम उस संपत्ति का स्वामित्व हो जाएगा। इसके लिए कोई ज्यादा राशि भी खर्च नहीं होती है और घर बैठे ऑनलाइन आवेदन करना होता है। सिर्फ जब पट्टा तैयार हो जाता है तब आवेदक को यूआइटी जाना होगा। यूआइटी उदयपुर में फ्री होल्ड पट्टे के लिए 1445 आवेदन आए जिनमें से 1357 को दे दिया और बचे हुए वे लोग है जिन्होंने अभी जो भी राशि निकल रही है वह जमा नहीं कराई। यूआइटी सचिव बालमुकुंद असावा कहते है कि इन शिविरों के जरिए कई योजनाएं और छूट है जिनका लोग फायदा उठा सकते है।
——–
फ्री होल्ड पट्टा के बारे में ये सब समझे

फ्री होल्ड पट्टे का फायदा समझे

यूआइटी का मुकाबला कोटा से

पटटों को लेकर यूआइटी अपना मुकाबला कोटा से मानती है। कोटा उदयपुर से ढाई गुणा बढ़ा है उस गणना में उदयपुर के बांटे पट्टों की संख्या ज्यादा है। संख्या में कोटा आगे है जिस पर सचिव कहते है कि इस महीने उसमें भी उदयपुर आगे निकल जाएगा ऐसे प्रयास है। भवन अनुमति में उदयपुर प्रदेश में दूसरे तो लीज में जयपुर व जोधपुर के बाद उदयपुर का नंबर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो