scriptगणपति स्थापना के एक दिन बाद वृक्ष से लटका मिला वर | Ganapati got hanged from tree after one day of installation | Patrika News
उदयपुर

गणपति स्थापना के एक दिन बाद वृक्ष से लटका मिला वर

29 मई को होनी थी शादी, मृतक के परिजनों ने ससुरालजनों पर लगाया हत्या का आरोप

उदयपुरMay 20, 2019 / 11:57 pm

Sushil Kumar Singh

udaipur

गणपति स्थापना के एक दिन बाद वृक्ष से लटका मिला वर

झल्लारा. थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत डगार के लाम्बी डूंगरी फला से पुलिस ने सोमवार को वृक्ष से लटके युवक का शव बरामद किया। युवक की 29 मई को शादी होने वाली थी और वह रात को बिना किसी को सूचना दिए ससुराल आया था। इससे 24 घंटे पहले रविवार को गणपति स्थापना के साथ युवक के हाथों पर शादी की डोर बांधी गई थी। बरामद शव को लेकर परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए ससुराल पक्ष पर हत्या जैसे गंभीर आरोप लगाए। साथ ही हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर तहसीलदार व थाना स्टाफ मौके पर पहुंचा और समझाइश के प्रयास किए। तब करीब ६ घंटे की समझाइश के बाद परिजन पोस्टमार्टम कराने एवं शव उठाने पर सहमत हुए। युवक के पिता धन्ना मीणा ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि सराड़ा थाना क्षेत्र के चाटपुर निवासी उसके पुत्र लक्ष्मण की 29 मई को शादी होनी थी। इस बीच रविवार को गणपति स्थापना हुई। रात करीब 8 बजे दुकान जाने की बात कहते हुए लक्ष्मण घर से निकला, जो रात तक वापस नहीं आया। रात करीब 11 बजे धन्ना को किसी लड़की का फोन आया, जिसमें लक्ष्मण के मरने की सूचना दी गई। इस बीच उसका शव लांबी डूंगरी स्थित उसके ससुराल के समीप वृक्ष से लटका मिला। सूचना पर रात के समय ही ग्रामीण मौके पर जमा होने लगे। सुबह थानाधिकारी शिव सिंह चौहान एवं जाप्ता मौके पर पहुंचा। साथ ही परिजनों की उपस्थिति में शव को नीचे उतारा। युवक के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। थानाधिकारी ने परिजनों को निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया। परिजनों के अडिय़ल रवैये के बीच सलूम्बर डीएसपी के निर्देशन में थानाधिकारी रामेश्वर चौहान और तहसीलदार नारायणलाल जीनगर मय जाप्ता मौके पर आए। लंबी बातचीत व समझाइश के बाद परिजन पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए।
डेढ़ साल पहले सगाई

परिजनों ने बताया कि युवक लक्ष्मण व लांबी डूंगरी निवासी युवती की करीब डेढ वर्ष पहले सगाई हुई थी। मृतक के पिता धन्ना मीणा ने थाने में दी रिपोर्ट में ससुरालजनों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो