एक माह में तीसरा शव, गुत्थी सुलझाना चुनौती

प्रतापनगर थाना क्षेत्र में मिला तीसरा शव, उदयसागर में मिले शव का हुआ पोस्टमार्टम

By: Pankaj

Published: 22 Nov 2020, 11:20 PM IST

उदयपुर. प्रतानगर थाना क्षेत्र में एक माह में तीसरा शव शनिवार को मिला, जिसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। इसी तरह से दो शव पूर्व में भी मिले, जिनकी शिनाख्त नहीं हो पाई है। लिहाजा ये कहा जा सकता है कि प्रतापनगर थाना क्षेत्र ब्लाइंड मर्डर का केंद्र बनता जा रहा है। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में निर्माणाधीर देबारी गे्रड सेपरेटर के टी पॉइंट पर मिट्टी में दबा शव शनिवार को मिला। शव की हालत और एफएसएल की जांच के अनुसार शव हत्या करके फैंका गया है।

इसी तरह से बीते दिनों में सूखानाका क्षेत्र में अज्ञात का शव मिला था और इसके ठीक बाद उदयसागर में बोरे में शव डाला गया था। शनिवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम किया गया, जिसमें सामने आया कि गला दबाकर हत्या की गई थी। मृतक के गले पर भी निशान पाए गए। प्रतापनगर थाना पुलिस ने शनिवार को रेलवे लाइन पर मिले शव की पहचान को लेकर प्रयास शुरू किए हैं। इस संबंध में पुलिस ने मरने वाले का हुलिया और पहचान साझा की है।

प्रतापनगर थाना एक नजर
प्रतापनगर थाने का सर्कल अलग-अलग लम्बे चौड़े क्षेत्र में है। उदयपुर-चित्तौडग़ढ़ हाइवे और पिंडवाड़ा मार्ग इस क्षेत्र को कई हिस्सों में बांटते हैं। हाइवे पर हादसों के साथ ही बाहरी लोगों की ओर से अनैतिक गतिविधियां भी आसान है। क्षेत्र में बिखरी हुई आबादी है, वहीं जंगली, पहाड़ी क्षेत्र भी बहुतायत में है। ऐसे में आपराधिक गतिविधियां होना आसान है। प्रतापनगर थाना क्षेत्र में ही जहां उदयसागर झील है, वहीं आसपास में इंडस्ट्रीज एरिया भी होने से बाहरी श्रमिकों का ठहराव भी काफी है। ऐसे में आपराधिक गतिविधियां होने की आशंका बढ़ जाती है।

Pankaj Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned