script

दो लाख दो और लाश ले जाओ…

locationउदयपुरPublished: Jan 24, 2019 03:07:46 pm

.अस्पताल में हंगामा, लापरवाही का आरोप
– मेवाड़ हॉस्पिटल का मामला
– परिजनों ने लगाया लापरवाही और गलत ऑपरेशन का आरोप

 मेवाड़ हॉस्पिटल का मामला

मेवाड़ हॉस्पिटल का मामला

भुवनेश पंड्या

उदयपुर. बेदला स्थित मेवाड़ हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के बाद उसके परिजनों ने बुधवार को चिकित्सक पर लापरवाही व गलत ऑपरेशन करने का आरोप लगा खूब हंगामा मचाया। परिजनों ने आरोप लगाया कि मरीज की मौत के बाद शव नहीं देकर हॉस्पिटल प्रशासन ने उनसे राशि मांगी। कानोड़ के हमेरसिंह जी का खेड़ा निवासी राजेन्द्रसिंह सारंगदेवोत ने इसे लेकर सुखेर थाने में शिकायत दी है। सारंगदेवोत ने बताया कि मंगलवार को वह अपने पिता किशनसिंह को लेकर मेवाड़ हॉस्पिटल पहुंचा था। उनके हाथ, पांव व पसली में फ्रेक्चर था। उस समय चिकित्सक ने आश्वस्त किया था कि इलाज हो जाएगा। मंगलवार को तीन बजे उनका ऑपरेशन किया गया, लेकिन ऑपरेशन के बाद उसके पिता की मृत्यु हो गई। सारंगदेवोत ने चिकित्सकों पर उपचार में लापरवाही का आरोप लगाया।
—–
शव नहीं देकर मांगे दो लाख
सारंगदेवोत ने बताया कि मौत होने के बाद उनके पिता का शव देने से चिकित्सालय ने इनकार कर दिया। हॉस्पिटल प्रशासन का कहना था कि जब तक वे दो लाख रुपए नहीं चुकाते हैं, तब तक उन्हें शव नहीं दिया जाएगा, जबकि पहले वे 25 हजार रुपए दे चुके हैं।
—–

पुलिस ने करवाया मामला शांत

मामले को लेकर जब पुलिस के पास परिजनों ने रिपोर्ट दी तो सुखेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने मामला शांत करवाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एमबी हॉस्पिटल पहुंचवाया।
इनका कहना है
मेवाड़ हॉस्पिटल में एक मरीज की मौत के बाद परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगा रिपोर्ट दी है, जांच की जा रही है।

नेत्रपाल सिंह, थानाधिकारी सुखेर
—-

– सुबह करीब साढ़े पांच बजे मरीज की मौत हुई थी, सीधे शव दे नहीं सकते थे। कुछ नियमों के अनुसार देते हैं, इसलिए देरी हुई है। शव किसी का नहीं रोकते। दवाइयों व ऑपरेशन थियेटर के खर्च की राशि डेढ लाख रुपए बकाया थे, लेकिन वो भी उनसे मांगी नहीं थी। हमने हमारी गाड़ी से शव को आरएनटी की मोर्चरी तक छोड़ा। केवल दस हजार रुपए में उनकी सर्जरी की है।
सुधीर यादव, मैनेजर

मेवाड़ हॉस्पिटल उदयपुर

ट्रेंडिंग वीडियो