scriptगोगुंदा: बीडीओ और सरपंच से बदसलूकी के मामले में पुलिस अब तक भी नहीं दे सकी रिपोर्ट, प्रधान को क्लीन चिट | gogunda BDO and sarpanch misbehave case udaipur | Patrika News

गोगुंदा: बीडीओ और सरपंच से बदसलूकी के मामले में पुलिस अब तक भी नहीं दे सकी रिपोर्ट, प्रधान को क्लीन चिट

locationउदयपुरPublished: Jan 21, 2018 12:58:04 pm

Submitted by:

Sushil Kumar Singh

उदयपुर. गोगुंदा प्रधान पुष्कर तेली को भाजपा ने पुलिस जांच से पहले क्लीनचिट दे दी है।

सुशील कुमार सिंह/ उदयपुर . विकास अधिकारी मनहर विश्नोई से अभद्रता और मोड़ी सरपंच प्रहलादसिंह झाला को मोबाइल पर गालियां देने के मामले में गोगुंदा प्रधान पुष्कर तेली को भाजपा ने पुलिस जांच से पहले क्लीनचिट दे दी है। भाजपा देहात जिलाध्यक्ष गुणवंतसिंह झाला की ओर से गठित दल में शामिल महामंत्री रामकृपा शर्मा और नरेंद्र मीणा ने अपनी रिपोर्ट में पार्टी से जुड़े प्रधान पर लगाए गए आरोपों को खारिज कर दिया है।
बकौल जिलाध्यक्ष जांच दल ने दर्ज मामलों को दुर्भावनापूर्ण बताया गया है। पार्टी की रंजिश सहित पुराने विवादों का हवाला देकर मामले को तूल देने जैसी बातें भी रिपोर्ट में शामिल की गई हैं। विशेष बात यह रही कि जांच कमेटी ने प्रधान के खिलाफ गोगुंदा थाने में दर्ज पुरानी एफआईआर और उन पर लगाए गए आरोपों की सत्यता जांचने का साहस नहीं जुटाया। दूसरा पहलू यह है कि भाजपा जिलाध्यक्ष ने स्वप्रेरित होकर यह जांच करवाई थी। इस बारे में आलाकमान से न ही उन्हें कोई निर्देश मिले थे और न ही यह रिपोर्ट प्रदेश पदाधिकारियों को भिजवाई गई है। पुलिस से पहले पार्टी की ओर से दी गई क्लीनचिट से पुलिस की जांच प्रभावित होने जैसी आशंकाओं को भी पार्टी सिरे से इनकार कर रही है। वह भी तब प्रदेश में पार्टी की सरकार की सत्ता पर है।
READ MORE: Video: उदयपुर में गहलोत बोले कटारिया का बस चले तो सारे एसपी को पदमश्री दिला दे, देखें एक्सक्लूसिव वीडियो


पहले भी बोला बीवी, बच्चों को उठा लेंगे
गोगुंदा प्रधान ने सरपंच को गालियां दी है या नहीं, इसकी पुष्टि तो पुलिस और आईटी एक्सपर्ट की रिपोर्ट ही तय करेगी, लेकिन ऑडियो में गालियों के साथ बोले गए शब्दांश 30 दिसम्बर को गोगुंदा थाने में खनन विभाग के गश्ती दल की ओर से दर्ज रिपोर्ट में लिखाए गए शब्दों से काफी समानता रखते हैं। अवैध बजरी खनन/परिवहन चैकिंग के दौरान उडऩदस्ते पर हाई-वे पर हुए हमले पर दर्ज रिपोर्ट में बताया था कि विभागीय कार्मिक ओमप्रकाश मीणा (सर्वेयर) के नेतृत्व में दल कार्रवाई पर था। तभी गोगुंदा हाई-वे पर ईसवाल में बजरी लदे बिना नंबर के डंपर को रोककर जांचा गया। पूछताछ पर चालक ने रवन्ना पर्ची से इनकार किया। डंपर को थाने ले जाते समय बीच रास्ते में प्रधान लिखी हुई जीप से आए प्रधान के पिता पन्नालाल तेली ने दल से अभद्रता की।
डंपर को थाने में जब्तगी दिखाकर लौटते समय गणपति फिलिंग स्टेशन के समीप बड़ी गाड़ी के साथ दो अन्य वाहनों से आए करीब 20 हथियारबंद लोगों में शामिल प्रधान पुष्कर तेली ने गाली गलौच के साथ टीम से मारपीट के प्रयास किए। बॉर्डर होमगार्ड के जवान की वर्दी फाड़ दी थी। इस दौरान प्रधान के पिता पन्नालाल ने टीम से कहा कि ‘ वह किसी को नहीं छोड़ेगा, तुम्हारे बीबी बच्चों को भी घर से उठा लूंगा।’ इसके बाद कंट्रोल रूम को मिली सूचना के बाद आरोपित घटना स्थल से भाग छूटे। मामले में अनुसंधान जारी है।
READ MORE: उदयपुर: स्कूलों से डालेंगे स्टार्टअप की नींव, देश के 1500 स्कूलों का चयन, नीति आयोग की शुरुआत

थानाधिकारी ने भी लगाए थे आरोप
इससे पहले 3 दिसम्बर को हुई घटना में गोगुंदा के तत्कालीन थानाधिकारी अमराराम ने भी आरोप लगाया था कि जांच के दौरान प्रधान तेली, उनके वकील सहित अन्य लोगों ने कार्यकर्ताओं को पूछताछ पर लाने का विरोध दर्ज कराते हुए उनसे अभद्रता की थी।
थानाधिकारी की पुलिस अधीक्षक को दी गई रिपोर्ट में प्रधान की ओर से मौजूद क्षेत्रीय विधायक के लिए अभद्र शब्दों के इस्तेमाल के साथ राजकार्य में बाधा डालने की शिकायत दर्ज कराई गई थी। मुद्दा गरमाने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक ने थानाधिकारी की बदली के आदेश दिए थे। इसके बाद मामले में रफा-दफा हो गया था। यह फाइलें भी पुलिस रिकॉर्ड में दर्ज हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो