script

कुर्सी पर लोकदेवता की तस्वीर रख सरपंच बोले- ‘मैं पांच साल तक नहीं बैठूंगा कुर्सी पर’

locationउदयपुरPublished: Oct 20, 2020 02:44:48 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

गोगुंदा पंचायत समिति की नवगठित ग्राम पंचायत पाडलों का चौरा के सरपंच बने बाबूलाल गमेती का पदग्रहण कार्यक्रम सोमवार को हुआ।

gogunda panchayat samiti sarpanch

गोगुंदा पंचायत समिति की नवगठित ग्राम पंचायत पाडलों का चौरा के सरपंच बने बाबूलाल गमेती का पदग्रहण कार्यक्रम सोमवार को हुआ।

गोगुन्दा। गोगुंदा पंचायत समिति की नवगठित ग्राम पंचायत पाडलों का चौरा के सरपंच बने बाबूलाल गमेती का पदग्रहण कार्यक्रम सोमवार को हुआ। सभी को यही पता था कि सरपंच बाबूलाल शुभ मुहूर्त में कुर्सी पर बैठेंगे, लेकिन हर कोई देखता रह गया कि सरपंच बाबूलाल कुर्सी के बजाय जमीन पर बैठ गए।
कुर्सी पर लोक देवता रामदेव बाबा की तस्वीर रखी गई। इसी दौरान सरपंच ने सार्वजनिक रूप से घोषणा कर दी कि वे पूरे कार्यकाल तक कुर्सी पर नहीं बैठेंगे। कुर्सी पर रामदेव बााब की छवि ही विराजित रहेगी, जबकि वे कुसी के पास ही जमीन पर बैठकर पंचायत के कार्य निबटाएंगे।
शपथ लेने का कारण बताते हुए बाबूलाल ने कहा कि वे पहले भी दो बार सरपंच पद के लिए अम्बावा व पडावली ग्राम पंचायत से चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद आराध्य देव रामदेव के समक्ष शपथ ली कि सरपंच चुनाव जीतने पर वे कुर्सी पर नहीं बैठेंगे, जबकि कुर्सी पर आराध्य देव की ही तस्वीर स्थापित रहेगी।
इस बार दोनों ग्राम पंचायतों से अलग गठित हुई पाडलों का चौरा से चुनाव लड़े और जीत हासिल हुई। पदग्रहण समारोह में पूर्व मंत्री डॉ. मांगीलाल गरासिया, लेम्पस अध्यक्ष हीरसिंह मादेरचा मौजूद रहे।

पति से पत्नी को सौंपा सरपंच पदभार
सराड़ा। पंचायतीराज चुनाव के बाद पदभार ग्रहण करने का सिलसिला जारी है। सराड़ा क्षेत्र की खरबर ग्राम पंचायत में कुछ अलग ही वाकया सामने आया। यहां पति ने पत्नी को सरपंच की कुर्सी सौंपी। खरबर-ए ग्राम पंचायत में रेखा मीणा सरपंच बनी। पूर्व में उनके पति मुकेश कुमार मीणा सरपंच थे। सोमवार को पदभार ग्रहण के मौके पर पत्नी ने पति से सरपंच कार्यभार लिया।

ट्रेंडिंग वीडियो