scriptअच्छी पहल: मेवल में मीणा समाज ने कुछ इस अंदाज में शुरू किया नशामुक्ति अभियान | Good Initiative: The Meena Samaj launched meal in some ways, | Patrika News
उदयपुर

अच्छी पहल: मेवल में मीणा समाज ने कुछ इस अंदाज में शुरू किया नशामुक्ति अभियान

– गांव- गांव बोतल तोड़ो ,घर को जोड़ो कार्यक्रम का रथ रवाना

उदयपुरFeb 12, 2019 / 12:36 am

Sushil Kumar Singh

udaipur

अच्छी पहल: मेवल में मीणा समाज ने कुछ इस अंदाज में शुरू किया नशामुक्ति अभियान

उदयपुर/ बंबोरा पसं. नशा ही नाश का कारण है। इससे मुक्ति जरूरी है। इस ध्येय के साथ तीन साल पहले आदिवासी समाज में चलाई गई मुहिम ने अब बड़ा रूप ले लिया है। मेवल क्षेत्र में जनजाति विकास संस्थान ने सोमवार को ईडाणा माताजी से नशा मुक्ति अभियान का आगाज किया। गांव-गांव में बोतल फोड़ो और घर को जोड़ों उद्देश्य के तहत जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाई गई। ये रथ गांव-गांव जाकर नशा मुक्ति का संदेश देगा। साथ ही लोगों के बीच संकल्प भी कराएगा।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि समाज के कार्यक्रमों में जैसे शादी ब्याह, काज करियावर, ढूंढोत्सवमें शराब का प्रतिबन्ध होना चाहिए। लड़ाई झगड़े, खून खराबे, महिला पर अत्याचार करने की वजह नशा है। इसलिए नशे से समाज की मुक्ति जरूरी है। गौरतलब है कि संस्थान बीते करीब चार साल से नशामुक्ति और समाज उत्थान के लिए सक्रिय है। अभियान के आगाज अवसर पर संस्थान संस्थापक पी एल मीणा, संस्थान अध्यक्ष मांगीलाल मीणा ,सचिव रूपेश मीणा, देवीलाल मीणा, रूपलाल , भैरूंलाल मीणा एवं अन्य मौजूद थे।

Home / Udaipur / अच्छी पहल: मेवल में मीणा समाज ने कुछ इस अंदाज में शुरू किया नशामुक्ति अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो