सरकार ने जारी किया ‘आरएसएमपी’ एप, हर मरीज की जानकारी होगी सोश्यल टिप्स पर

- अब हर मेडिकल सर्वे सीधे अपलोड होगा

भुवनेश पंड्या
उदयपुर. अब तक जो स्वास्थ्य कार्यकर्ता गांव-गांव या घर-घर सर्वे का काम कर रहे हैं, उन्हें अब सीधे हर जानकारी अपने मोबाइल के माध्यम से आरएसएमपी एप पर अपलोड करना होगा। हर मेडिकल पर्सन को अपने मोबाइल पर ये एप डाउनलोड करना होगा, ताकि इस एप के माध्यम से हर मरीज की जानकारी सरकार की टिप्स पर मिलेगी।

------

राजस्थान सोश्यल मीडिया प्लेटफार्म: आरएसएमपी यानी सरकार ने इस एप का नाम राजस्थान सोश्यल मीडिया प्लेटफार्म नाम दिया है। कोविड-19 की रोकथाम को लेकर यह शुरुआत की गई है, ताकि जिस मरीज का सर्वे किया जाए उसकी पूरी जानकारी सरकार को सीधे ही मिल जाएगी। अब तक कोई रजिस्टर में इसे नहीं लिखेगा, सीधे एप पर जानकारी देगा।

- कोराना वायरस के संक्रमण की रोकथाम व बचाव के लिए गठित दलों की ओर से संदिग्ध क्षेत्रों में सक्रिय निगरानी के लिए किए जाने वाले सर्वे के क्रियान्वयन के लिए सरकार ने ये एप बनाई है।

- जैसे ही ये मेडिकल टीम के सदस्य या स्वास्थ्य कार्यकर्ता इसे एप में अपलोड करेंगे, इसकी पूरी जानकारी व रिपोर्ट संबंधित जिले के सीएमएचओ व संबंधित अधिकारियों के मोबाइल डेसबोर्ड पर उपलब्ध होगी, व स्टेट मोनिटरिंग यूनिट्स की ओर से संबंधित को उपलब्ध करवा दी जाएगी।

- सरकार ने इसे लेकर डॉ रोमेलसिंह को नोडल अधिकारी बनाया है।

-----

एनएचएम निदेशक ने जारी किए आदेश ये आदेश एनएचएम के मिशन निदेशक, विशिष्ट शासन सचिव ने जारी कर इसके तत्काल क्रियान्वयन के लिए सभी सीएमएचओ को निर्देशित किया है।

bhuvanesh pandya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned