जलापूर्ति को लेकर इस इलाके के सरकारी ओहदेदारों ने पानी पर साधा मौन!

जलापूर्ति को लेकर इस इलाके के सरकारी ओहदेदारों ने पानी पर साधा मौन!

Sushil Kumar Singh Chauhan | Publish: Jun, 20 2019 08:12:25 PM (IST) Udaipur, Udaipur, Rajasthan, India

जेइएन, एइएन और एक्सइएन कोई नहीं उठाता दूरभाष, डेडीकेट फीडर से जलापूर्ति का मुद्दा फिर गरमाया

उदयपुर/ खरसाण. ईंट बावड़ी मार्ग वाले कुएं पर 5 घंटे थ्री फेज विद्युत आपूर्ति से बाधित जलदाय व्यवस्था के ज्वलंत मुद्दे को लेकर जनस्वास्थ्य व अभियांत्रिकी विभाग के जिम्मेदारों ने मौन साध रखा है। हर विभागीय जिम्मेदार ईंटबावड़ी वाले कुएं की विद्युत सप्लाई को डेडीकेट फीडर से जोडऩे वाली प्रक्रिया के बारे में बताने से बच रहा है। गर्मी के दिनों पेयजल की किल्लत के बीच स्थानीय लोगों ने विभागीय कनिष्ठ अभियंता, सहायक अभियंता व अधिशासी अभियंता तक हर स्तर पर समस्या के निस्तारण को लेकर फोन लगाए। लेकिन, किसी ने भी ग्रामीणों के दूरभाष पर लोगों की उत्सुकता भरे सवालों का जवाब नहीं दिया। तत्कालीन विधायक के कार्यकाल में शुरू हुई प्रक्रिया की वर्तमान स्थिति को जानने के लिए उत्सुकता दिखाई, लेकिन किसी भी जिम्मेदार ने ग्रामीणों को संतोषप्रद जवाब नहीं दिया।
गौरतलब है कि अप्रेल 2018 में तत्कालीन विधायक रणधीरसिंह भींडर के कार्यकाल में हुई जनसुनवाई के दौरान ग्रामीणों की ओर से 5 घंटे की थ्री फेज बिजली से प्रभावित जलापूर्ति का मुद्दा उठाया था। ग्रामीणों की समस्याओं को सुनकर विधायक स्तर पर जलदाय विभाग को संबंधित कुएं की सप्लाई को डेडीकेट फीडर से जोडऩे के लिए आवश्यक तख्मीना तैयार करने के निर्देश दिए थे। इसकी पालना में विद्युत निगम ने तख्मीना बनाकर जलदाय विभाग को सौंपा भी था। इसके बाद जलदाय विभाग की ओर से कार्य को लेकर किसी तरह का बजट जमा नहीं कराया गया।
...तो भी नहीं उठाया फोन
लोगों की शिकायत पर राजस्थान पत्रिका प्रतिनिधि ने भी दूरभाष पर जलदाय विभाग के अभियंताओं से बातचीत के प्रयास किए, लेकिन शिकायत के अनुरूप ही जवाब मिला। अंत में उदयपुर के अधीक्षण अभियंता जेपी जोरवाल ने दूरभाष पर नीचे स्तर के अभियंताओं से बातचीत करने का आश्वासन दिया। और फिर फोन काट दिया।

भेज दिया एस्टीमेट
विद्युत निगम की ओर से वर्ष 2018 में ही डेडीकेट फीडर का एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है, लेकिन जलदाय विभाग की ओर से एस्टीमेट अनुरूप राशि नहीं जमा कराई गई।
मिथलेश कुमार , सहायक अभियंता, एवीवीएनएल, भटेवर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned