राज्यपाल सरकारी स्कूलों की प्रतिभाओं को उदयपुर में करेंगे सम्मानित

- कटारिया ने जयपुर में दिया निमंत्रण

Surendra Singh Rao

December, 1102:32 AM

उदयपुर. राज्यपाल कलराज मिश्र 22 दिसम्बर को उदयपुर में होने वाले कार्यक्रम में उदयपुर जिले के सरकारी स्कूलों के प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करेंगे।

यह कार्यक्रम नगर निगम के सुखाडिय़ा रंगमंच पर होगा। कार्यक्रम में आने के लिए विस में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मंगलवार को जयपुर में राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात कर निमंत्रण दिया। कटारिया ने राज्यपाल को जानकारी दी कि सुंदरसिंह भंडारी ट्रस्ट की ओर से हर साल पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर २५ दिसम्बर को यह आयोजन करते हंै। चर्चा में तय हुआ कि राज्यपाल २२ दिसम्बर को उदयपुर में हैं। ऐसे में इस कार्यक्रम को २५ की बजाय इस बार २२ को ही करना तय किया गया। कटारिया ने बताया कि इस बार के कार्यक्रम में सरकारी स्कूल की उदयपुर जिले के 582 विद्यार्थियों को सम्मानित किया जाएगा।

ाष्ट्रीय स्तर पर चयन

उदयपुर . विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग की ओर से राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस के तहत स्वच्छ, हरित और स्वस्थ राष्ट्र के लिए विज्ञान, तकनीक और नवाचार विषय पर राज्यस्तरीय परियोजना प्रतिवेदन प्रस्तुतीकरण पेसिफिक यूनिवर्सिटी में 7-8 दिसम्बर को हुआ। सेंट मेरीज कॉन्वेंट स्कूल तीतरड़ी के विद्यार्थी दल का राष्ट्रीय स्तर पर सीनियर वर्ग में चयन हुआ। खुशी गम्भीर व मनस्वी डूंगरवाल ने 'प्लास्टिक ऑफ द पीपल प्लास्टिक फॉर द पीपल एंड प्लास्टिक बॉय द पीपलÓ पर प्रोजेक्ट प्रस्तुत किया।

surendra rao Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned