ग्राम ज्योति योजना की समीक्षा बैठक : धीमी गति से मंत्री हुए नाराज, दी कार्य में सुधार की हिदायत

ग्राम ज्योति योजना की समीक्षा बैठक : धीमी गति से मंत्री हुए नाराज, दी कार्य में सुधार की हिदायत

Mukesh Hingar | Publish: Jan, 10 2018 07:00:37 PM (IST) | Updated: Jan, 11 2018 07:05:56 AM (IST) Udaipur, Rajasthan, India

उदयपुर. नगर विकास प्रन्यास के सभागार में मंगलवार को ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्रसिंह राणावत की अध्यक्षता में दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना

उदयपुर . नगर विकास प्रन्यास के सभागार में मंगलवार को ऊर्जा मंत्री पुष्पेंद्रसिंह राणावत की अध्यक्षता में दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना (डीडीयूजीजेवाय) की समीक्षा बैठक हुई जिसमें अपेक्षानुरूप प्रगति नहीं होने पर ठेकेदारों को गति बढ़ाने एवं गुणवत्तायुक्त कार्य करने के निर्देश दिए गए।

 

मंत्री ने उदयपुर में कार्य कर रही एक फर्म के कार्य के प्रगति पर नाराजगी जताते हुए एक माह में कार्य में सुधार करने की हिदायत दी। बैठक में प्रमुख शासन सचिव ऊर्जा संजय मल्होत्रा, विद्युत निगम के चेयरमैन श्रीमत पांडे, अजमेर मंडल के एमडी बीएम ाामू, उदयपुर के अधीक्षण अ िायंता एके सिंहा, डीडीयूजीजेवाय के एक्सईएन मनोज सुहालका सहित संभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे। बैठक में अजमेर डिस्कॉम क्षेत्र में कार्य रहे ठेकेदार फर्म के कर्मचारियों ने भी हिस्सा लिया।

 


बैठक में विशेष रूप से टीएसपी एरिये के बीपीएल और एपीएल कनेक्शन को लेकर वार्ता हुई। इस दौरान उदयपुर की तीनों फर्मों से से आरएफ इंफ्रा सोल्यूशन का कार्य संतोषप्रद नहीं होने पर मंत्री नाराज हुए। कंपनी ने छह माह गुजरने के बाद भी पूरा सामान नहीं खरीदा है, मैन पावर भी कम लगा रखा और टारगेट के अनुसार कनेक्शन भी पूरे नहीं दिए हैं। मंत्री के नाराज होने पर कंपनी के अधिकारियों ने एक माह में 5000 कनेक्शन देने का आश्वासन दिया।

 

मार्च तक पूरे करो टारगेट
योजना के तहत टीएसपी एरिये में चल रहे कार्यों में गति लाने के साथ ही मार्च तक कार्य पूरे करने के निर्देश दिए गए। इधर टीएसपी एरिया के ऐसे एग्रीकल्चर कनेक्शन जिनके मांग पत्र जमा हो चुके हैं, उन्हें ाी मार्च तक कनेक्शन जारी करने के निर्देश दिए गए।

 


उदयपुर में ये कंपनियां कर रही हैं कार्य
योजना के तहत उदयपुर में तीन क पनियां छह माह से बीपीएल और एपीएल को कनेक्शन देने का कार्य कर रही है। इसके तहत हैदराबाद की मैसर्स नवलीन को 8708 कनेक्शन देने हैं जिनमें से अब तक 850 कनेक्शन दिए गए हैं। मुंबई की कंफर्ट रबर ने 8370 में से 250 कनेक्शन जारी किए है। इसी प्रकार जयपुर की आरपी इंफ्रा सोल्यूशन ने 21113 में से 440 कनेक्शन ही जारी किए हैं।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned