गांवों में कोरोना की विस्फोटक स्थिति: कटारिया

सीएम को लिखा पत्र की गांवों में व्यवस्था ठीक की जाए

By: Mukesh Kumar Hinger

Updated: 10 May 2021, 12:02 PM IST

उदयपुर. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर कहा कि गांवों में लोग न कोरोना की पालना कर रहे और न संक्रमित से दूरी रख पा रहे है। वहां विस्फोटक स्थिति है।
कटारिया ने पत्र मं सीएम को बताया कि विगत 1 सप्ताह में कोरोना के द्वितीय फेज में शहरों के साथ-साथ गांवों में भी संक्रमित देशों की संख्या लगभग 35 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है यह स्थिति तो तब है जब वहां जांच की उचित सुविधाएं उपलब्ध नहीं है। यदि सीएमएचओ उदयपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्र में स्थापित पीएचसी व सीएचसी तथा एड पोस्ट इन सब को सक्रिय कर जांच कराएं तो यह संख्या कई गुना बढ़ सकती है। गांव में लोग घरों पर न तो करोना की गाइडलाइन का पालना कर रहे हैं और ना ही संक्रमित लोगों से अपने आप को दूर रख पा रहे हैं, ऐसी स्थिति में ग्रामीण क्षेत्र में किसी भी समय स्थिति विस्फोटक हो सकती है।

साथ ही यह भी बताया कि एमबी चिकित्सालय में होने वाली मृत्यु में ग्रामीण क्षेत्र का भी बहुत बड़ा योगदान है, इसे रोकने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में उपलब्ध मेडिकल सीएचसी पीएचसी व अन्य सुविधाओं को तुरंत करें साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में सर्वे का अभियान चलाकर जिन्हें प्रारंभिक इलाज से ही ठीक किया जा सकता है उनको दवाइयां के पहुंचाने की व्यवस्था करें।

Corona virus
Mukesh Kumar Hinger Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned