कटारिया बोले अफसर फोन नहीं उठाते, पानी का संकट बढ़ा

विभाग को करोड़ों रुपए का बजट दे रखा पर काम नहीं हो रहे है

By: Mukesh Hingar

Published: 24 May 2020, 11:42 AM IST

मुकेश हिंगड़ / उदयपुर. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने उदयपुर में पीने के पानी की समस्या बढऩे पर चिंता जताई है। कटारिया ने कहा कि कई प्रोजेक्ट व राशि जारी की गई लेकिन उसे अमलीजामा नहीं पहनाया गया जिसका सीधा-सीधा प्रभाव जनता पर पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग के अफसर फोन तक नहीं उठाते है। कटारिया ने शुक्रवार को इस संबंध में उदयपुर की जिला कलक्टर को पत्र लिखकर बताया कि विभाग के अफसर जनप्रतिनिधियों के व जनता के फोन नहीं उठाते है। कटारिया ने कहा कि एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाए जिस पर जनता शिकायत दर्ज करवा सके। कटारिया ने कई वार्डों में पानी के संकट की समस्या की सूची भी कलक्टर को दी।

सीएम ने 250 करोड़ दिए, यहां प्रक्रिया ही शुरू नहीं की

- नगर निगम व यूआईटी ने पिछले पांच वर्षों में टंकी निर्माण, पानी वितरण के लिए पाइप लाइन के लिए 40 करोड़ रुपए दिए लेकिन अभी तक लाभ जनता को नहीं मिल रहा है।
- राज्य सरकार ने उदयपुर शहर में पानी के दबाव को ठीक करने के लिए करोड़ों रुपए पाइपालाइन तथा टंकी के लिए दिए लेकिन इसमें कुुछ कार्य बाकी है, उसे जल्दी पूरा किया जाए।
- जयसमंद पाइप लाइन को ठीक करने के लिए मुख्यमंत्री ने बजट में 250 करोड़ रुपए दिए लेकिन अभी तक इसकी प्रक्रिया ही शुरू नहीं की गई है।
- उदयपुर की झीलों में अभी पर्याप्त पानी है, मानसी वाकल एवं जयसमंद झील से पानी लिफ्ट किया जा रहा है इसके बावजूद भी पानी का वितरण ठीक नहीं होने से लोगों को परेशानी हो रही है, कई घरों में अवैध बूस्टर लगे हुए है।
- पिछली सरकार के समय 12 सोलर पनघट स्वीकृत की लेकिन उनमें से दो ही कार्य कर रही है बाकी को जल्दी पूरा किया जाए।

Show More
Mukesh Hingar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned