scriptलाइनमैन ने बिना परमिट डीपी पर चढ़ाया युवक को, करंट से मौत | Lineman without permit clime to young man on dp onspot death | Patrika News

लाइनमैन ने बिना परमिट डीपी पर चढ़ाया युवक को, करंट से मौत

locationजबलपुरPublished: Jan 21, 2018 01:03:36 am

Submitted by:

sudarshan ahirwa

इंद्राना पुलिस चौकी के बनखेड़ी हार की घटना

transfarmar, lineman, death

transfarmar, lineman, death

जबलपुर. इंद्राना. मझौली थाना अंतर्गत इंद्राना पुलिस चौकी के बनखेड़ी हार में शनिवार शाम खेत में लगी डीपी (छोटे ट्रांसफार्मर) को सुधारने लाइनमैन ने चढ़ा दिया। इस बीच अचानक सप्लाई चालू हो गई। ट्रांसफार्मर में करंट दौडऩे से युवक की मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने लाइन बंद कराकर युवक के शव को उतरवाया। पंचनामा कार्रवाई कर मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
एसआई दीपक डेहरिया ने बताया कि बनखेड़ी हार में चंद्रभान विश्वकर्मा के खेत में लगी डीपी में कुछ गड़बड़ी आ गई थी। लाइनमैन ने डीपी सुधारने के लिए कोई परमिट नहीं लिया। पोला ग्राम के अजय सिंह (२६) को डीपी सुधारने चढ़ा दिया। इस बीच, अचानक लाइन चालू होने से डीपी में करंट आ गया। तेज करंट लगने से अजय डीपी में चिपक गया और उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। खेत में पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतरवाया। मर्ग कायम कर मामले को जांच में लिया है।
…………………………….
मजदूर को ट्रैक्टर ने मारी टक्कर, अस्पताल में दम तोड़ा
मझौली थाना अंतर्गत सिहोरा रोड झिरिया मंदिर के पास हादसा
जबलपुर. मझौली. खेत की तकाई के लिए जा रहे एक मजदूर को पीछे से ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। गंभीर रूप से घायल मजदूर को मझौली अस्पताल इलाज के लिए लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसेे मृत घोषित कर दिया। घटना मझौली थाना अंतर्गत सिहोरा रोड झरिया मंदिर के पास शुक्रवार रात की है। पुलिस ने मर्ग कायम कर ट्रैक्टर चालक के खिलाफ धारा ३०४ ए का मामला दर्ज कर तलाश में जुटी है।
मझौली थाना प्रभारी अशोक तिवारी ने बताया कि कांकरदेही निवासी छोटे लाल भूमिया (३५) और खिरवा निवासी संतोकी भूमिया (४५) रात में भक्तराज के खेत में तकाई करने जा रहे थे। वह जैसे ही सिहोरा रोड झिरिया मंदिर के पास पहुंचे, उसी समय पीछे से आ रहे ट्रैक्टर के चालक ने संतोकी को टक्कर मार दी। टक्कर से संतोषी का सिर फट गया और वह जमीन पर गिर पड़ा। घटना के बाद ट्रैक्टर का चालक वाहन लेकर तेजी से भाग गया। छोटे लाल ने घटना की सूचना परिजनों को देते हुए एम्बुलेंस से संतोकी को इलाज के लिए मझौली अस्पताल लेकर पहुंचा, जहां इलाज के दौरान डॉक्टर ने उसको मृत घोषित कर दिया। सूचना पर अस्पताल पहुंची पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाते हुए अज्ञात वाहन चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो